scriptकर्नाटक में कोरोना नियंत्रण के लिए राज्यपाल ने दिए कड़े उपायों के निर्देश | Governor directs strict steps to control corona in Karnataka | Patrika News
बैंगलोर

कर्नाटक में कोरोना नियंत्रण के लिए राज्यपाल ने दिए कड़े उपायों के निर्देश

सर्वदलीय बैठक में कोरोना के हालात पर हुआ मंथन

बैंगलोरApr 20, 2021 / 09:35 pm

Santosh kumar Pandey

meeting_1.jpg
बेंगलूरु. कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने मंगलवार को सरकार को राज्य में कोविड- 19 महामारी को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए।

राज्यपाल ने मंगलवार को राज्य में कोविड- 19 की दूसरी लहर के मद्देनजर एक वर्चुअल ऑल पार्टी मीटिंग की अध्यक्षता की। उन्होंने सरकार को निर्देश दिया कि संक्रमितों को उपचार की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ-साथ रोकथाम को भी प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने तकनीकी सलाहकार समिति से सलाह के आधार पर आवश्यक कदम उठाने की सलाह दी।
मुख्यमंत्री बी.एस. येडियूरप्पा ने कहा कि सरकार राज्यपाल और विपक्ष सहित सभी दलों के नेताओं के निर्देशों पर विचार करते हुए आगे कदम उठाएगी।

उन्होंने कहा कि राज्य में संक्रमित लोगों को उचित उपचार, दवाइयां, वेंटिलेटर, आईसीयू सुनिश्चित करने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।
पिछले एक वर्ष के दौरान, सरकारी अस्पताल में बुनियादी ढांचे के विकास को प्राथमिकता दी गई जिसके परिणामस्वरूप बिस्तरों में 12 प्रतिशत वृद्धि हुई है और 29667 बिस्तरों के साथ ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों की संख्या में कई गुना वृद्धि हुई है।
निजी अस्पतालों में 50 प्रतिशत बेड आरक्षित करने का आदेश

कोविड-19 के मरीजों के लिए निजी अस्पतालों में 50 प्रतिशत बेड आरक्षित करने का आदेश जारी किया गया है और रेमडेसिविर की कोई कमी नहीं है।
कर्नाटक विधान परिषद के सभापति बसवराज होरट्टी ने कहा कि सरकार को एसएसएलसी और पीयूसी परीक्षा आयोजित करनी चाहिए।

विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों और नागरिकों को जिम्मेदारी से व्यवहार करना चाहिए। उन्होंने कोरोना नियंत्रण के लिए कोरोना गाइड लाइन्स का पालन करने का सुझाव दिया।
meeting1_1.jpg
बैठक में विपक्ष के नेता सिद्धरामैया और एस.आर. पाटिल, केपीसीसी अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी, जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष एच.के. कुमारस्वामी, एच.डी. रेवन्ना, राज्य भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने कोरोना प्रबंधन पर विचार व्यक्त किए।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने कोविड प्रबंधन के लिए राज्य में उठाए गए कदमों के बारे में एक प्रस्तुति दी। बैठक में राज्य के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में दिए सुझाव

Home / Bangalore / कर्नाटक में कोरोना नियंत्रण के लिए राज्यपाल ने दिए कड़े उपायों के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो