scriptबेंगलूरु में कोविड के आधे मरीज 19-40 आयु वर्ग के | Half of covid patients in Bangalore are in the age group of 19-40 | Patrika News
बैंगलोर

बेंगलूरु में कोविड के आधे मरीज 19-40 आयु वर्ग के

– पाबंदियों की अनदेखी बड़ा कारण : चिकित्सक

बैंगलोरOct 18, 2021 / 10:10 am

Nikhil Kumar

rajasthan corona update: State got relief from Corona

rajasthan corona update: State got relief from Corona

बेंगलूरु. कोविड के नए मामले कम होने के बावजूद बृहद बेंगलूरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) क्षेत्र में युवा वर्ग सर्वाधिक प्रभावित है। बीते तीन माह के आंकड़ों के अनुसार करीब आधे संक्रमित 19-40 आयु वर्ग के हैं। चिकित्सकों के अनुसार कोविड नियंत्रण पाबंदियों की अनदेखी इसका बड़ा कारण है। कार्यशैली, जीवनशैली, सामाजिक कार्यक्रम और सार्वजनिक परिवहन अन्य कारण हैं।

सितंबर में बीबीएमपी क्षेत्र में सामने आए कुल 8,593 मरीजों में से 4,238 मरीज 19-40 आयु वर्ग के थे। अगस्त में 10,498 मरीजों की पुष्टि हुई। 5,453 मरीजों की उम्र 19-40 वर्ष के बीच थी। जुलाई में संक्रमित 13,780 लोगों में से 7,440 लोग भी इसी आयु वर्ग के थे।

बीबीएमपी के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी बी. विजेंद्र ने बताया कि इस आयु वर्ग के संक्रमितों की संख्या घटी है। लेकिन अब भी संक्रमण की संभावनाएं सर्वाधिक हैं। राहत है कि ज्यादातर संक्रमित असिंप्टोमेटिक रहे हैं।

कोविड-19 तकनीकी सलाहकार समिति (टीएएसी) के सदस्यों के अनुसार भी विशेषकर कार्यालयों में मास्क व सामाजिक दूरी नियमों का उल्लंघन हो रहा है। टीएएसी ने कुछ दिनों पहले सरकार को सलाह दी थी कि बीबीएमपी मार्शलों को सरकारी व निजी कार्यालयों के औचक नीरीक्षण की अनुमति दी जाए। बंद माहौल में संक्रमण का खतरा अधिक रहता है। मास्क व सामाजिक दूरी आदि नियमों का पालन नहीं हो तो संक्रमण फैलते देर नहीं लगती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो