scriptअखिल भारतीय कन्नड़ साहित्य सम्मेलन हावेरी में | Haveri to host 86 th all India kannada sahitya sammelana | Patrika News
बैंगलोर

अखिल भारतीय कन्नड़ साहित्य सम्मेलन हावेरी में

वर्ष 26 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक तीन दिवसीय साहित्य सम्मेलन

बैंगलोरNov 26, 2020 / 07:47 pm

Sanjay Kulkarni

अखिल भारतीय कन्नड़ साहित्य सम्मेलन हावेरी में

अखिल भारतीय कन्नड़ साहित्य सम्मेलन हावेरी में

बेंगलूरु. अखिल भारतीय 86वां कन्नड़ साहित्य सम्मेलन का आयोजन हावेरी में होगा। कन्नड़ साहित्य परिषद के अध्यक्ष डॉ मनू बालिगार के अनुसार अगले वर्ष 26 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक तीन दिवसीय साहित्य सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।उन्होंने कहा कि जनवरी में कन्नड़ साहित्य परिषद की कार्यकारिणी की बैठक में इस सम्मेलन के अध्यक्ष का चयन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हावेरी जिले के प्रभारी व गृहमंत्री बसवराज बोम्मई ,कृषि मंत्री बीसी पाटिल तथा हावेरी के विधायक नेहरु ओलेकार के साथ विचार विमर्श के पश्चात यह निर्णय लिया गया है।उन्होंने कहा कि जनवरी तथा फरवरी माह में राज्य में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति को देखते हुए इस सम्मेलन को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा।इससे पहले 83 वां अखिल भारतीय सम्मेलन हावेरी में आयोजित होना था लेकिन इस सम्मेलन की जगह को लेकर स्थानीय विवाद के कारण यह सम्मेलन हावेरी के बदले अन्यत्र आयोजितकिया गया था।
उल्लेखनीय है कि गत वर्ष कलबुर्गी में आयोजित 85वें अखिल भारतीय कन्नड़ साहित्य सम्मेलन की अध्यक्षता कवि एच एस वेंकटेश मूर्ति ने की थी।

भृंगेश मुख्यमंत्री के मीडिया परामर्शक

बेंगलूरु.सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निवृत्त निदेशक एन.भृंगेश को मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा का मीडिया परामर्शक नियुक्त किया गया है। हाल में इस पद से महादेव प्रकाश के त्यागपत्र देने के कारण यह नियुक्ति की गई है।

Home / Bangalore / अखिल भारतीय कन्नड़ साहित्य सम्मेलन हावेरी में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो