प्रदेश में 7 की जान ले गई बारिश

Shankar Sharma

Publish: Sep, 10 2017 08:46:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
प्रदेश में 7 की जान ले गई बारिश

प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते पिछले २४ घंटे में ग्यारह लोगों की मौत हो चुकी है

बेंगलूरु. प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते पिछले २४ घंटे में ग्यारह लोगों की मौत हो चुकी है। विजयपुर जिले इंडी तहसील के हलगुणकी गांव में एक मकान की छत गिरने से राचप्पा बडीगार (६५) और पत्नी सिद्दम्मा (६०) की मौत हो गई। जेवूर गांव में मकान गिरने से करिबसप्पा (६८) और उसकी पत्नी इंदिरा बाई (६३) की मौत हो गई। यागदीर जिले की शाहपुर तहसील के बबालादा गांव में कपड़े धोने गई महिला रास्ता भटक कर उफनते नाले में बह गई। उसका शव अभी तक नही मिला।


तुमकूरु जिले में सिरा तहसील के ओजुगुंटेहल्ली गांव में एक मकान की दीवार गिरने से एक महिला ताराम्मा (४५) की मौत हो गई और उसका पुत्र गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे तुमकूरु की सरकारी *****्पताल में भर्ती कराया गया है। बागलकोट जिले के ङ्क्षबलागुंडी गांव में मवेशी चराने गए शीखप्पा भीमप्पा सुकंद (३५) पर गाज गिरने से उसकी मौत हो गई।


कल*****्गी जिले में सबसे अधिक १२ सीएम बारिश रिकार्ड की गई। कल*****्गी, अफजलपुर, जीवर्गी, शाहबाद और अन्य दो गांव में कुल १७ मकान गिरे है। कई जिलों में मकान गिरने, नदियों में पानी खतरे से ऊपर बहने, तालाब और कुएं भरने की सूचना मिली है। इसके अलावा कई पेड़, बिजली के पोल उखडऩे, मकान ढहने, सडक़ का संपर्क टूटने, फसलों को भारी नुकसान होने, खेतों में जलजमाव की शिकायतें मिली हैं। जिलाधिकारियों और तहसीलदारों से राहत कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। मकानों, फसलों और सार्वजनिक संपत्तियों को हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।


इसी बीच मौसम विभाग ने बेंगलूरु समेत कई जिलों में १३ सितंबर तक भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। बेंगलूरु, बेलगावी, बागलकोट, धारवाड़, गदग, हावेरी, कल*****्गी, कोप्पल, रायचूर, विजयपुर, बल्लारी, चित्रदुर्गा, दावणगेरे, चामराजनगर, कोडग़ू, मंड्या, मैसूरु, कोलार, चिकबल्लापुर, रामनगर, शिवमोग्गा, तुमकूर, बेंगलूरु ग्रामीण जिले में भारी बारिश होने की सूचना दी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned