scriptयहां तो मुर्दे के लिए भी मांग रहे आधार कार्ड | Here, they ask Aadhaar card for dead | Patrika News
बैंगलोर

यहां तो मुर्दे के लिए भी मांग रहे आधार कार्ड

देश में भले ही कुछ लोग कागज दिखाने या न दिखाने की बात कर रहे हों लेकिन यदि बेंगलूरु में किसी का निधन हो जाए तो आधार कार्ड दिखाए बिना अंतिम संस्कार नहीं हो सकता। जी हां, यह सच है। बृहत बेंगलूरु महानगरपालिका के कुछ श्मशान घाट हैं जहां लोग पार्थिव शरीर लेकर पहुंचते हैं तो उनसे पहला सवाल यही होता है, आधार लाए हो।

बैंगलोरFeb 10, 2020 / 03:13 pm

Santosh kumar Pandey

यहां तो मुर्दे के लिए भी मांग रहे आधार कार्ड

यहां तो मुर्दे के लिए भी मांग रहे आधार कार्ड

बेंगलूरु. देश में भले ही कुछ लोग कागज दिखाने या न दिखाने की बात कर रहे हों लेकिन यदि बेंगलूरु में किसी का निधन हो जाए तो आधार कार्ड दिखाए बिना अंतिम संस्कार नहीं हो सकता। जी हां, यह सच है। बृहत बेंगलूरु महानगरपालिका के कुछ श्मशान घाट हैं जहां लोग पार्थिव शरीर लेकर पहुंचते हैं तो उनसे पहला सवाल यही होता है आधार लाए हो।
हाल ही विजयनगर इलाके का एक परिवार जब मृत चिकम्मा (चाची) का शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए आउटर रिंग रोड पर स्थित सुमनहल्ली श्मशान घाट पहुंचा तो वहां मौजूद कर्मचारियों ने फौरन आधार कार्ड मांगा। कर्मचारियों ने यह भी कहा कि मृतक महिला का ओरिजनल आधार कार्ड दिखाना पड़ेगा।
परिवार के लोगों ने बड़ी मुश्किल से प्रूफ के रूप में ई-आधार दिखाया तब जाकर महिला का अंतिम संस्कार हुआ।
वहीं, शवदाह गृह के कर्मचारी कहना था कि आधार सभी के पास होता है। यह एक भरोसेमंद पहचान पत्र भी है। इसीलिए हम आधार मांगते हैं।
वहीं, वेस्ट जोन के एक शवदाह गृह के कर्मचारी के अनुसार अंतिम संस्कार के लिए जगह बुक कराने वालों को आधार कार्ड की ओरिजनल कॉपी या फोटोकॉपी दिखाने को कहा जाता है।

Home / Bangalore / यहां तो मुर्दे के लिए भी मांग रहे आधार कार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो