मैसूरु में गौसेवकों का बहुमान

मैसूरु में गौसेवकों का बहुमान

Shankar Sharma | Updated: 28 Apr 2019, 10:43:12 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

चामुंडी पहाड़ी की तलहटी स्थित पिंजरापोल सोसायटी परिसर में शुक्रवार शाम को वेलूर से गौ सेवकों एक शिष्टमंडल पहुंचा।

मैसूरु. चामुंडी पहाड़ी की तलहटी स्थित पिंजरापोल सोसायटी परिसर में शुक्रवार शाम को वेलूर से गौ सेवकों एक शिष्टमंडल पहुंचा। उन्होंने गौशाला का निरीक्षण कियाव पांच हजार से अधिक मूक प्राणियो की सेवा देख अभिभूत हुए।

उपाध्यक्ष हंसराज पगारिया ने सोसायटी की गौ सेवा व अन्य गतिविधियों की सम्पूर्ण जानकारी दी। सुनीता बाई सांखला के वर्षी तप निमित धार्मिक आयोजन रखा गया। सुनीता बाई का बहुमान कर स्मृति चिह्न भेट किया गया। सभी गौभक्तों का आभार जताते हुए भविष्य में भी गौ सहायतार्थ हेतु आगे आकर सहयोग करने की अपील की।

सोहन लाल बाघमार द्वारा गौ माता की महता बताई गई। अन्य वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर सोसायटी के अध्यक्ष उम्मेद राज सिंघवी, उपाध्यक्ष हंसराज पगारिया, सचिव महावीर चंद सांखला, कोषाध्यक्ष महेंद्र भाई लोढ़ा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

सरकारी कर्मचारी संघ के चुनाव की प्रक्रिया शुरू
बेंगलूरु. राज्य सरकारी कर्मचारी संघ के वर्ष 2019-2024 के कार्यकाल के लिए 27 मई से लेकर 13 जून तक में संपन्न होंगे। चुनाव अधिकारी व सहकारिता विभाग के उप प्रबंधक अश्वथ नारायण ने शनिवार को बताया कि राज्य जिला तथा तहसील स्तर की इकाइयों के अध्यक्ष, मंत्री, कोषाध्यक्ष पद के लिए हो चुनावों की समयसारिणी निर्धारित की गई है। चुनाव प्रक्रिया जुलाई के दूसरे सप्ताह तक पूरी होगी।


हर स्तर पर नामांकन दाखिल करने के लिए चुनाव अधिकारी की नियुक्ति की गई है। राज्य काउसिंल सदस्यों का चुनाव 1 से 11 जुलाई तक होगा। केंद्रीय कार्यकारी समिति के फैसले के तहत इस वर्ष फरवरी माह के अंत तक जिन कर्मचारियों से सरकारी कर्मचारी संघ की सदस्यता हासिल की है, उन्हें चुनाव लडऩे का तथा मतदान करने का अधिकार होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned