scriptशहर में मुफ्त दूध के लिए एक किलो मीटर लंबी कतार | Hundreds gather to get free milk breaking lockdown | Patrika News
बैंगलोर

शहर में मुफ्त दूध के लिए एक किलो मीटर लंबी कतार

शहर के सभी वार्डों में बृहद बेंगलूरु महानगरपालिका (बीबीएमपी) की ओर से जरुरतमंद परिवारों के लिए आधा लीटर दूध नि:शुल्क वितरित किया जा रहा है। बीबीएमपी के सभी पार्षद इस वितरण का दायित्व संभाल रहें है। लेकिन इस योजना के कारण कुछ वार्डों में लॉकडाउन की शर्तों की धज्जियां उडाई जा रही है।यह मुफ्त दूध पाने के लिए लोग बगैर मास्क पहने ही घंटों तक लंबी कतारे लगा रहें है।

बैंगलोरApr 10, 2020 / 11:24 am

Sanjay Kulkarni

शहर में मुफ्त दूध के लिए एक किलो मीटर लंबी कतार

शहर में मुफ्त दूध के लिए एक किलो मीटर लंबी कतार

बेंगलूरु.गुरुवार को सुबह नंदिनी ले आउट वार्ड में दूध पाने वालों की कतार एक किलोमीटर से भी अधिक लंबी थी। दूध पाने के लिए एक हजार से अधिक लोग सुबह 6 बजे से ही कतारों में खडे थे। इस दौरान सामाजिक दूरी का कोई ध्यान नहीं रखा गया था।स्थानीय पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए यहां की पार्षद मंजूला नारायणस्वामी को इस व्यवस्था में परिवर्तन करने के लिए सूचित किया है।चुनावी वर्ष होने के कारण लोकप्रियता हासिल करने के लिए अधिक तर पार्षद अपने मकानों के आस-पास ही दूध का वितरण कर रहें है।
बीबीएमपी के सूत्रों के मुताबिक बीबीएमपी के सभी 8 संकायों में प्रति दिन 3 लाख लीटर दूध का नि:शूल्क वितरण किया जा रहा है। इस कारण से पार्षदों के मकान के आस-पास ही सुबह 6 बजे से ही लोग पहुंच कर कतारें लगा रहें है। कुछ क्षेत्रों मे लोग सड़़कों पर ही बैठकर इस दूध का इंतजार करने के कारण आस-पास के लोगों को परेशानी हो रही है।महाशक्तिनगर, मंजुनाथनगर, दासरहल्ली, साणेगुरुवनहल्ली, कुरुबरहल्ली जैसे क्षेत्रों में सुबह जैसे ही दूध का वितरण शुरु हो जाता है वैसे ही कतारों में लगे लोग बेचैन हो जाते है।
जल्द से जल्द काउंटर तक पहूंचने के लिए एक दूसरे को धक्का लगाते है।जिसके कारण से स्थिति अनियंत्रित हो रही है।दूध पाने की इस होड के कारण लॉकडाउन के नियमों का कतई पालन नहीं हो रहा है। इसके अलावा स्वयंसेवी संगठनों की ओर से कच्ची बस्तियों में अनाज वितरण के दौरान भी ऐसी ही हालांत पैदा हो रहें है। इस वितरण के दौरान भी सामाजिक अंतर (सोशल डिस्टसिंग) का ध्यान नहीं रखा जा रहा है।

Home / Bangalore / शहर में मुफ्त दूध के लिए एक किलो मीटर लंबी कतार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो