script‘मुझे लगा झटका’ | I felt shock on Anand singh's resignation: DKS | Patrika News
बैंगलोर

‘मुझे लगा झटका’

आनंद सिंह के त्यागपत्र पर बोले जल संसाधन मंत्री डी के शिवकुमार
कहा-जिंदल को जमीन देने में कोई गफलत नहीं
मंत्रिमंडलीय समिति करेगी फैसला

 

बैंगलोरJul 02, 2019 / 11:45 pm

Rajendra Vyas

DKS

‘मुझे लगा झटका’

बेंगलूरु. state के जल संसाधन मंत्री व कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले D.K. Shivkumar ने कहा कि विजयनगर के विधायक आनंद सिंह के resignation देने से उन्हें झटका जरूर लगा है लेकिन वे आंखें मूंदकर नहीं बैठे हैं। coalition government को गिराने का कोई प्रयास सफल नहीं होगा और सरकार अपने पांच सालों का कार्यकाल पूरा करेगी।
शिवकुमार ने यहां मंगलवार को Media से बातचीत में कहा कि कौन क्या चाल चल रहा है इससे अवगत हैं। पार्टी के कौन-कौनसे नेता किन किन के साथ संपर्क में हैंं यह भी पता है। Congress महासचिव के.सी. वेणुगोपाल के साथ बातचीत करने के बाद भी कुछ विधायकों ने त्यागपत्र दिए हैं। रमेश जारकीहोली पर तंज कसते हुए शिवकुमार ने कहा कि जिन लोगों ने त्यागपत्र दिए हैं उनको अब समझाने की जरुरत नहीं है। आनंद सिंह ने यदि जिंदल मसले को लेकर त्यागपत्र दिया है तो यह स्वीकार्य नहीं है। क्योंकि यह फैसला व्यक्तिगत नहीं है। पूर्व में जब BJP की सरकार सत्ता में थी तभी इस company को mining के लिए भूमि दी गई थी। लेकिन, गठबंधन सरकार ने खनन के लिए नहीं बल्कि केवल कारखाने के लिए भूमि दी है। खनन करने के लिए सार्वजनिक नीलामी में भाग लेकर भूमि लेनी होगी। इस विषय में मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा के दौरान वे हाजिर नहीं थे। जिंदल को भूमि आवंटित करने के बारे में भाजपा के विरोध को गैर जरूरी बताते हुए कहा कि जिस तरह पहले Yeddiyurappa ने लीज और बिक्री अअनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे ठीक उसी तरह मंत्री के.जे. जार्ज ने हस्ताक्षर किए हैं। एच.के.पाटिल के विरोध को पार्टी ने गंभीरता से लिया है और इस भूमि सौदे पर पुनर्विचार करने के लिए मंत्रिमंडलीय उपसमिति गठित की है। यह केवल Jindal को भूमि देने का सवाल नहीं है बल्कि इससे राज्य के Industrial हित जुड़े हैं। एक तरफ आर्थिक प्रगति के लिए उद्योगपतियों को State में investment करने के लिए आमंत्रित करते हैं और दूसरी तरफ यदि उनको भूमि नहीं देंगे तो वे अपना Business कैसे चला पाएंगे।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विधायकों के त्यागपत्र देने से सरकार का गिर जाना एक भ्र्रम मात्र है। कोई भी विधायक Vidhan Sabha का Midterm poll नहीं चाहता है। कुछ विधायक इस्तीफे देते हैं तो भी सरकार को कोई आंच नहीं आने वाली है सभी के कुछ व्यक्तिगत कारण हो सकते हैं। आनंद सिंह उनके अच्छे मित्र रहे हैं और राहूुल गांधी की मौजूदगी में Congress में शामिल हुए थे। उनके त्यागपत्र से आघात पहुंचा है। उनके साथ बातचीत की है। dinesh gundurao के विदेश दौरे पर जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि सरकार सुस्थिर हैे और इसीलिए वे foreign जा रहे हैं।

Home / Bangalore / ‘मुझे लगा झटका’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो