scriptहत्या के पुख्ता सबूत जुटाने जंगल की खाक छान रहे जांच कर्ता | kalburgi murder case sit searching evidence in jungle | Patrika News
बैंगलोर

हत्या के पुख्ता सबूत जुटाने जंगल की खाक छान रहे जांच कर्ता

बेलगावी के बाद दक्षिण कन्नड़ जिले की बारी

बैंगलोरJun 07, 2019 / 12:41 am

Sanjay Kumar Kareer

Kalburgi Murder Case

हत्या के पुख्ता सबूत जुटाने जंगल की खाक छान रहे जांच कर्ता

बेंगलूरु. सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश और साहित्यकार प्रोफेसर एमएम कलबुर्गी की हत्या की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआइटी) ने अब और सबूत जुटाने के लिए दक्षिण कन्नड़ जिले का रुख किया है।

एसआइटी को पता चला है कि गौरी लंकेश और कलबुर्गी की हत्या करने के लिए आरोपियों ने मेंगलूरु के पास एक जंगल में भी प्रशिक्षण लिया था। २०१६ में कलबुर्गी की हत्या से पहले आरोपियों ने जंगल में प्रशिक्षण लिया।
गौरी लंकेश की हत्या के मामले में दल ने १८ आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनमें से दो से पूछताछ के बाद कलबुर्गी हत्याकांड के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

परशुराम वाघमारे नेे गौरी लंकेश पर गोलियां चलाई थीं। जबिक गणेश मिस्किन ने कलबुर्गी पर गोंलियां चलाकर हत्या की थी। मेंगलूरु के अलावा बेलगावी जिले के खानापुर के जंगलोंं में भी गोली चलाने का प्रशिक्षण लिया गया था।
अमोल काले और चतुर से धारवाड़ में पूछताछ

धारवाड़ से मिली जानकारी के अनुसार एसआईटी ने अमोल काळे तथा प्रवीण चतुर को धारवाड़ लाकर पूछताछ की। उन्हें मौका ए वारदात पर ले जाकर भी पूछताछ की गई। अधिकारियों ने कल्याण नगर स्थित डॉ. कलबुर्गी के निवास के सामने दोनों आरोपियों से घर का गेट तथा सामने की सड़क से गेट तक की लंबाई नापी और आरोपियों से बयान दर्ज कर लिया। आरोपियों से पूछा गया कि घर आने तथा वहां से फरार होने के लिए किस मार्ग का इस्तेमाल किया था। सूत्रों के मुताबिक एसआईटी के 10 अधिकारियों के दल ने दोनों आरोपियों को बेंगलूरु से मंगलवार रात को ही यहां लाया गया था। बुधवार को दिन भर विभिन्न इलाकों का दौरा कर दोनों आरोपियों से बयान दर्ज किए गए और मौके की शिनाख्त करवाई गई। महाराष्ट्र के अमोल काळे को 21 मई को गिरफ्तार किया गया है। उसको शहर के तृतीय अतिरिक्त जेएमएफसी न्यायालय में पेश कर 7 जून तक पुलिस कस्टडी में लिया गया है। उससे मिली जानकारी के बाद बेलगावी के प्रवीण चतुर को 31 मई को गिरफ्तार किया गया।

Home / Bangalore / हत्या के पुख्ता सबूत जुटाने जंगल की खाक छान रहे जांच कर्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो