scriptकन्नड़ फिल्म उद्यम ने मांगा विशेष पैकेज | Kannada film industry seeks special package | Patrika News
बैंगलोर

कन्नड़ फिल्म उद्यम ने मांगा विशेष पैकेज

सीएम को सौंपा ज्ञापन

बैंगलोरSep 10, 2020 / 12:25 pm

Sanjay Kulkarni

कन्नड़ फिल्म उद्यम ने मांगा विशेष पैकेज

कन्नड़ फिल्म उद्यम ने मांगा विशेष पैकेज

बेंगलूरु. लॉकडाउन के कारण कई समस्याओं से जूझ रहे कन्नड़ फिल्म उद्योग ने राज्य सरकार से विशेष पैकेज देने की मांग की है। कर्नाटक फिल्म चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने बुधवार को मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में वर्ष 2018-19 तथा वर्ष 2019-20 की बकाया सब्सिडी जारी करने, हेसरघट्टा में प्रस्तावित फिल्म सिटी का काम तेजी से पूरा करने, फिल्म उद्योग को वार्षिक शुल्क से रियायत देने, कोरोना के कारण बंद पड़े थिएटरों को बिजली शुल्क में रियायत देने के साथ ही फिल्म कलाकार, निर्माता, निर्देशक, वितरक आदि की समस्याओं के स्थायी समाधान की विशेष योजना की मांग की गई है।
केएफसीसी के अध्यक्ष जयराज के मुताबिक मुख्यमंत्री ने हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री डॉ सीएन अश्वथनारायण, केएफसीसी के पूर्व अध्यक्ष एसआर गोविंद, उपाध्यक्ष उमेश बणकार, अभिनेता शिव राजकुमार, यश, दुनिया विजय, फिल्म अभिनेत्री तारा, संगीत निर्देशक साधु कोकिला आदि उपस्थित थे।
कलाकारों के लंबित मानदेय का भुगतान शीघ्र : रवि

बेंगलूरु. विभिन्न कारणों से लंबित राज्य के 2934 कलाकारों के मासिक मानदेय का भुगतान शीघ्र किया जाएगा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री सीटी रवि ने यह बात कही।यहां बुधवार को विभिन्न अकादमियों के अध्यक्षों के साथ हुई बैठक के पश्चात उन्होंने 3 करोड़ 45 लाख रुपए तुरंत जारी करने के साथ-साथ अकादमियों की ओर से विभिन्न कलाकारों के लिए घोषित पुरस्कारों की गत तीन वर्षों से लंबित राशि भी जारी करने निर्देश दिए है।
उन्होंने कहा कि राज्य के सीमावर्ती जिलों में स्थानीय विकास प्राधिकरणों को कोंकणी, ब्यारी तथा कोडग़ु भवनों का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने निर्देश दिए गए है। नए साहित्यकारों को प्रोत्साहित करने के लिए उनकी साहित्य कृतियां खरीदने के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार की जा रही है। केंद्र सरकार के निर्देशों के तहत स्थानीय लोककलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए जिलास्तरीय मेलों का आयोजन किया जाएगा। ऐसे मेलों की रूपरेखा तय करने लिए सभी जिलों के कन्नड़ एवं संस्कृति विभाग को निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि अकादमी के लिए अनुदान की कोई कमी नहीं है लेकिन अनुदान का दुरुपयोग करनेवालों को बक्शा नहीं जाएगा।

Home / Bangalore / कन्नड़ फिल्म उद्यम ने मांगा विशेष पैकेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो