scriptकर्नाटक के धारवाड़ मेडिकल कॉलेज में कोरोना का विस्फोट | Karnataka : 66 medical students in Dharwad test positive for COVID | Patrika News
बैंगलोर

कर्नाटक के धारवाड़ मेडिकल कॉलेज में कोरोना का विस्फोट

– 66 छात्र मिले पॉजिटिव, दो छात्रावास सील

बैंगलोरNov 26, 2021 / 02:49 pm

Nikhil Kumar

कर्नाटक के धारवाड़ मेडिकल कॉलेज में कोरोना का विस्फोट

बेंगलूरु. धारवाड़ जिले के एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेस (SDM College of Medical Sciences in Dharwad) के करीब 66 विद्यार्थी कोविड पॉजिटिव निकले हैं। सभी कोरोना टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं। प्रशासन ने दो छात्रावासों को सील कर दिया है। कॉलेज में फिलहाल 400 विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार कॉलेज में आयोजित एक समारोह के बाद 300 विद्यार्थियों को कोविड के लिए जांचा गया था।

इतने बड़े पैमाने पर संक्रमण की सूचना मिलने के बाद जिला उपायुक्त नितेश पाटिल ने कॉलेज का दौरा किया। उन्होंने बताया कि सभी संक्रमितों को छात्रावास में ही क्वारंटाइन कर उपचार शुरू किया गया है। शेष 100 विद्यार्थियों को भी क्वारंटाइन किया गया है। सभी की भी कोविड जांच होगी। किसी को भी छात्रावास से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है।

उन्होंने बताया कि कॉलेज समारोह में सभी के संक्रमित होने का अनुमान है। संक्रमितों की संख्या बढऩे का अंदेशा है। सभी संक्रमित प्रथम वर्ष के विद्यार्थी हैं। इनमें से ज्यादातर अन्य राज्यों के हैं।

संक्रमितों के सभी कॉन्टैक्ट्स को जांचा जाएगा
पाटिल ने कहा कि संक्रमितों के प्राइमरी व सेकेंडरी कॉन्टैक्ट्स को भी कोविड के लिए जांचा जाएगा। कुछ पॉजिटिव छात्र कोविड के लक्षण दिखा रहे हैं। लेकिन इनमें से कोई भी गंभीर नहीं है। मेडिकल कॉलेज के सभी विभागों के विद्यार्थियों, शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों को अपने स्वास्थ्य की निगरानी करने के लिए कहा गया है। कुछ को खांसी और बुखार है। ज्यादातर व्याख्याताओं का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। शेष का टीकाकरण जल्द होगा। कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि कॉलेज के सभी कर्मचारी स्वास्थ्यकर्मियों की श्रेणी में आते हैं। इसलिए सभी का टीकाकरण हो चुका होगा। हालांकि सभी की जांच की जा रही है।

पुलिस ने परिसर की घेराबंदी कर दी है। अस्पताल के कर्मचारियों के अलावा स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मियों को तैनात किया गया है।

Home / Bangalore / कर्नाटक के धारवाड़ मेडिकल कॉलेज में कोरोना का विस्फोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो