scriptविजयपुर जिले में पकड़ा कदाचार का एक मामला | Karnataka : A case of malpractice caught in Vijaypur district | Patrika News
बैंगलोर

विजयपुर जिले में पकड़ा कदाचार का एक मामला

-निरीक्षण कार्य में लापरवाही के आरोप में शिक्षक निलंबित
– एसएसएलसी परीक्षा शुरू

बैंगलोरMar 26, 2024 / 08:55 pm

Nikhil Kumar

विजयपुर जिले में पकड़ा कदाचार का एक मामला

विजयपुर जिले में पकड़ा कदाचार का एक मामला

कड़े बंदोबस्त और सीसीटीवी कैमरों के निगरानी के बीच सोमवार को प्रदेश बोर्ड 10वीं (एसएसएलसी) की पहली वार्षिक परीक्षा शुरू हो गई।

2,750 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन कर रहे Karnataka School Examination and Evaluation Board (केएसइएबी) के अनुसार पहले दिन प्रथम भाषा की परीक्षा हुई। परीक्षा के लिए पंजीकृत 8,45,811 परीक्षार्थियों में से 8,32,343 यानी 98.41 फीसदी परीक्षार्थी उपस्थित रहे। विजयपुर जिले में कदाचार का एक मामला सामने आया।

लोक शिक्षण विभाग के उप निदेशक (डीडीपीआइ) ने मामले पर कार्रवाई करते हुए यादगीर जिले के सरकारी जूनियर कॉलेज एक शिक्षक को निरीक्षण कार्य में लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया। मामले की जांच जारी है। केएसइएबी ने यह कहते हुए अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया कि वे डीडीपीआइ की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। कदाचार में शामिल विद्यार्थी या विद्यार्थियों के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई या नहीं, इस पर भी केएसइइबी ने कोई टिप्पणी नहीं की।

परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता मंत्री मधु बंगारप्पा ने शहर के कुछ परीक्षा केंद्रों का दौरा कर व्यवस्था जांचीं। उन्होंने परीक्षार्थियों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया। उन्होंने बिना किसी डर या चिंता के पूरे आत्मविश्वास के साथ परीक्षा देने की सलाह दी।इस वर्ष परीक्षा प्रक्रिया को वेबकास्ट किया जा रहा है। ऐप-आधारित सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से निगरानी की जा रही है।

Home / Bangalore / विजयपुर जिले में पकड़ा कदाचार का एक मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो