scriptKarnataka Bypolls : होसकोटे में भाजपा को अपने ही बागी ने दी पटखनी | Karnataka Bypolls : Own rebel defeated BJP in Hoskote | Patrika News
बैंगलोर

Karnataka Bypolls : होसकोटे में भाजपा को अपने ही बागी ने दी पटखनी

टिकट नहीं मिलने से नाराज बागी नेता ने ताल ठोक दी थी। आखिरकार, सोमवार को आए परिणाम में बागी नेता ने 10 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की।

बैंगलोरDec 09, 2019 / 05:24 pm

Ram Naresh Gautam

Karnataka Bypolls : होसकोटे में भाजपा को अपने ही बागी ने दी पटखनी

SHARATH BACHHEGOWDA and NAGRAJ

बेंगलूरु. कर्नाटक विधानसभा की 15 सीटों के उपचुनाव में जिन सीटों के परिणाम पर निगाहें टिकी थी उनमें बेंगलूरु के बाहरी इलाके की एक सीट भी थी।

इस सीट पर भाजपा को अपने ही एक बागी नेता से कड़ी चुनौती मिल रही थी। टिकट नहीं मिलने से नाराज बागी नेता ने ताल ठोक दी थी। आखिरकार, सोमवार को आए परिणाम में बागी नेता ने 10 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की।
निर्दलीय उम्मीदवार शरत बच्चेगौड़ा ने होसकोटे में भाजपा के एमबीटी नागराज को 11482 मतों के अंतर से हराया। शरत को 81,671 मत मिले जबकि नागराज को 70,185 मत मिले।

कांग्रेस की पद्मावती सुरेश 41, 443 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रही। शरत चिकबल्लापुर से भाजपा के सांसद बीएन बच्चेगौड़ा के बेटे हैं।
नागराज उन 13 अयोग्य विधायकों में शामिल हैं, जिन्हें कांग्रेस ने उपचुनाव में टिकट दिया था। शरत को पिछले चुनाव में भाजपा ने टिकट दिया था लेकिन वे 7500 मतों से कांग्रेस के एमबीटी नागराजू से हार गए थे।
इस बार नागराज को टिकट देने शरत ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था। राजनीतिक हलकोंं में चर्चा है कि उपचुनाव में जीत के बाद शरत की भाजपा में वापसी हो सकती है।

पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ मैदान में होने पर भाजपा ने शरत को निष्कासित कर दिया था।
इस क्षेत्र में बच्चेगौड़ा परिवार की भी अच्छी पकड़ रही है। ताजा उपचुनाव से पहले इस क्षेत्र में चुनावों में कांग्रेस आठ बार जीती है जबकि भाजपा, जनता दल, जनता दल-यू, स्वतंत्र पार्टी 1-1 बार और जनता पार्टी 2 बार जीती है।
बच्चेगौड़ा के परिवार के सदस्य छह बार जीते हैं। खुद बच्चेगौड़ा पांच बार अलग-अलग पार्टियों के टिकट पर जीते।

Home / Bangalore / Karnataka Bypolls : होसकोटे में भाजपा को अपने ही बागी ने दी पटखनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो