scriptकर्नाटक के सीएम का छलका दर्द : बोले, अग्निपरीक्षा से गुजर रहा हूं | Karnataka CM BS Yediyurappa said, I am going through AGNIPARIKSHA | Patrika News
बैंगलोर

कर्नाटक के सीएम का छलका दर्द : बोले, अग्निपरीक्षा से गुजर रहा हूं

सरकार (Government) और संगठन (Organisation) से जुड़े छोटे-मोटे निर्णय BJP High Command की सहमति पर करने को मजबूर कर्नाटक (Karnataka) की भाजपा सरकार (BJP Government) के मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा (BS Yediyurappa) का दर्द मंगलवार को छलक पड़ा।

बैंगलोरSep 24, 2019 / 04:46 pm

Ram Naresh Gautam

कर्नाटक के सीएम का छलका दर्द : बोले, अग्निपरीक्षा से गुजर रहा हूं

BS Yediyurappa

बेंगलूरु. सरकार (Government) और संगठन (Organisation) से जुड़े छोटे-मोटे निर्णय BJP High Command की सहमति पर करने को मजबूर कर्नाटक (Karnataka) की भाजपा सरकार (BJP Government) के मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा (BS Yediyurappa) का दर्द मंगलवार को छलक पड़ा।
चित्रदुर्गा (Chitradurga) जिले के श्रीगेरे में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि ‘जब से मैं मुख्यमंत्री बना हूं तब से एक के बाद एक मुश्किलों से जूझ रहा हूं। मैं अग्निपरीक्षा (Agnipariksha) से गुजर रहा हूं।’ ब्
रह्ममठ के शिवकुमार शिवाचार्य स्वामी के 27वें श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि ईश्वर की मेहरबानी और साधु-संतों के आशीर्वाद से मैं सभी समस्याओं का निडरता के साथ सामना कर रहा हूं।

कुमारस्वामी भी करते रहे हैं ऐसी बातें
इससे पहले कांग्रेस व जनता दल-एस गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumarswamy) भी पद में रहते हुए बार-बार अपने को असहाय, दुखी और दबाव झेलने वाला बताते रहे हैं।

रो पड़े कर्नाटक के सीएम कुमारस्‍वामी…समारोह में छलका गठबंधन का दर्द

तब विपक्ष में रही भाजपा के नेता उन पर तंज कसते थे। अब भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री ने भी अपनी परेशानी का इजहार कर दिया है।


आलाकमान से नाराजगी
गौर हो कि कर्नाटक में भाजपा की सरकार के गठन के बाद मंत्रिमंडल के गठन, पोर्टफोलियो के बंटवारे में ज्यादातर फैसले येडियूरप्पा की मर्जी के उलट हुए।
लिंगायत (Lingayat) समुदाय में अच्छी पकड़ रखने वाले येडियूरप्पा के समानांतर इसी समुदाय के नेताओं को आलाकमान नए नेतृत्व के रूप में उभारने की कोशिश कर रहा है। तीन मुख्यमंत्री बनाया जाना भी इसी रणनीति का हिस्सा है।
पुरानी सरकारों की योजनाओं का अनुदान बाढ़ राहत में
मुख्यमंत्री एक अहम फैसले के तहत बताया कि राज्य सरकार ने बाढ़ राहत कार्यों में पुरानी सरकारों की योजनाओं का अनुदान उपयोग करने की बात कही।
उन्होंने कह यह भी कहा कि पुरानी सरकारों की कुछ योजनाओं को रद्द किया जाएगा और कुछ योजनाओं के मद में खर्च होने वाली रकम बाढ राहत कार्यों पर खर्च की जाएगी।

हालांकि किसानों के ऋण माफी की योजना पूर्ववत जारी रहेगी। राज्य सरकार सड़क, पुल और घरों के निर्माण के लिए पहले ही 2500 करोड़ रुपए जारी कर चुकी है।

Home / Bangalore / कर्नाटक के सीएम का छलका दर्द : बोले, अग्निपरीक्षा से गुजर रहा हूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो