scriptकर्नाटक : कोविड पॉजिटिव छात्रों के लिए अलग व्यवस्था | Karnataka : covid positive students will also write sslc exam | Patrika News
बैंगलोर

कर्नाटक : कोविड पॉजिटिव छात्रों के लिए अलग व्यवस्था

एसओपी जारी

बैंगलोरJun 24, 2021 / 10:29 pm

Nikhil Kumar

Puducherry cancels HSE exams 2021:

Puducherry cancels HSE exams 2021:

बेंगलूरु. प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने एसएसएलसी परीक्षा के लिए एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) जारी की। कोविड पॉजिटिव छात्र भी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। ऐसे छात्रों के लिए कोविड देखभाल केंद्र (सीसीसी) स्थापित की जाएगी। परिवार में किसी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण आइसोलेशन में रहे छात्र अगर स्वस्थ निकले तो परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। अन्यथा ऐसे छात्र सीसीसी में बैठकर परीक्षा देंगे।

उन्होंने कहा कि रोजाना परीक्षा से पहले और बाद में परीक्षा हॉल और शौचालय आदि को सैनिटाइज करना अनिवार्य है। सामाजिक दूरी बनी रहे इसके लिए हर परीक्षा हॉल में केवल 12 छात्र होंगे। एक बेंच पर एक ही छात्र को बैठने की इजाजत होगी। शिक्षकों, अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए कोरोना टीकाकरण अनिवार्य है। सर्दी, खांसी और बुखार आदि से पीडि़त छात्रों के लिए अलग से दो कमरे आरक्षित होंगे। प्रवेश द्वारा पर थर्मल स्कैनर, पल्स ऑक्सीमीटर, हैंड सैनिटाइजर और प्राथमिक उपचार पेटी अनिवार्य है। परीक्षा के दौरान किसी भी आपतालकालीन स्थिति से निपटने के लिए तालुक स्तर पर एंबुलेंस की व्यवस्था भी होगी।

Home / Bangalore / कर्नाटक : कोविड पॉजिटिव छात्रों के लिए अलग व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो