scriptकर्नाटक : सड़क पर परीक्षा देकर जताया विरोध | Karnataka : denied hall ticket, students write exam on road | Patrika News
बैंगलोर

कर्नाटक : सड़क पर परीक्षा देकर जताया विरोध

– 30 बच्चे एसएसएलसी परीक्षा से वंचित

बैंगलोरJul 21, 2021 / 11:24 am

Nikhil Kumar

राष्ट्रव्यापी हड़ताल में शामिल होंगी आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं

– निजी अनुदानित स्कूल पर हॉल टिकट जारी नहीं करने का आरोप

हावेरी. प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार के निजी व अनुदानित स्कूलों को किसी भी सूरत में विद्यार्थियों को एसएसएलसी परीक्षा से वंचित नहीं करने के निर्देश के बावजूद स्कूल मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। हावेरी स्थित एक निजी स्कूल ने 30 बच्चों को हॉल टिकट जारी करने से मना कर दिया।
प्रभावित बच्चों सहित उनके अभिभावकों ने मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। सड़क पर ही मॉक परीक्षा देकर विरोध जताया।

स्टूडेंट फेडेरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआइ) के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों ने हिरेकेरुर तालुक स्थित एक निजी अनुदानित स्कूल के संचालक पर आरोप लगाया कि बच्चों के पढ़ाई में कमजोर होने का हवाला दे कर हॉल टिकट जारी नहीं किया गया। इनमें कुछ ऐसे छात्र भी हैं जो पूरी फीस जमा कर चुके हैं।
एसएफआइ ने शिक्षा विभाग से स्कूल के प्रधानाध्यापक और संबंधित ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के अनुसार स्कूल फीस जमा नहीं करने और कक्षा में 75 फीसदी से कम उपस्थिति होने के कारण स्कूल ने हॉल टिकट जारी नहीं कएि। लेकिन, अभिभावकों ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए न्याय की मांग की है।

Home / Bangalore / कर्नाटक : सड़क पर परीक्षा देकर जताया विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो