scriptकर्नाटक, केरल, तमिलनाडु ने वन्यजीव संघर्ष के खिलाफ कसी कमर | Karnataka, Kerala, Tamil Nadu gear up against wildlife conflict | Patrika News
बैंगलोर

कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु ने वन्यजीव संघर्ष के खिलाफ कसी कमर

– इसके अलावा, वे जंगली जानवरों को फसल के खेतों में प्रवेश करने से रोकने के लिए बाधाओं के निर्माण के लिए संयुक्त रूप से धन देने की योजना बना रहे हैं

बैंगलोरMar 21, 2024 / 11:20 am

Nikhil Kumar

कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु ने वन्यजीव संघर्ष के खिलाफ कसी कमर

कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु ने वन्यजीव संघर्ष के खिलाफ कसी कमर

Karnataka, Kerala, Tamil Nadu (कर्नाटक केरल और तमिलनाडु) human-wildlife conflict के गंभीर मुद्दे से निपटने के लिए एकजुट हुए हैं। हाथियों और बाघों के साथ मुठभेड़ के कारण मानव जीवन की हानि, फसल की क्षति और सामुदायिक अशांति से निपटने में मदद मिलेगी। जंगलों में रहने वाले समुदायों और वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की अनुसूची-1 के तहत सूचीबद्ध जानवरों की रक्षा भी हो सकेगी।

तीन राज्य कर्मचारियों के बीच त्वरित संचार के लिए एक सामान्य संपर्क बिंदु और व्हाट्सएप समूह स्थापित करने पर सहमत हुए हैं। इसके अलावा, वे जंगली जानवरों को फसल के खेतों में प्रवेश करने से रोकने के लिए बाधाओं के निर्माण के लिए संयुक्त रूप से धन देने की योजना बना रहे हैं।


केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच सहयोग सूचना के आदान-प्रदान, कार्य योजनाओं के विकास और समन्वित प्रयासों के माध्यम से इन संघर्षों को कम करने की दिशा में केंद्रित है। संघर्ष क्षेत्रों का अधिक सटीक रूप से मानचित्रण करने और वन्यजीव व्यवहार की गहरी समझ हासिल करने के महत्व को रेखांकित करने पर जोर है।

Home / Bangalore / कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु ने वन्यजीव संघर्ष के खिलाफ कसी कमर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो