scriptबेंगलूरु पुलिस ने खालिस्तान समर्थक संदिग्ध को किया गिरफ्तार | Khalistan supporter arrested in Bengaluru | Patrika News
बैंगलोर

बेंगलूरु पुलिस ने खालिस्तान समर्थक संदिग्ध को किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने दर्ज कर रखे हैं कई मामले

बैंगलोरJan 13, 2020 / 01:24 am

Sanjay Kumar Kareer

Jainail Singh Siddhu

बेंगलूरु पुलिस ने खालिस्तान समर्थक संदिग्ध को किया गिरफ्तार

बेंगलूरु. पुलिस ने यहां एक खालिस्तान समर्थक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है, जिसकी पंजाब पुलिस को भी कई मामलों में तलाश थी। पुलिस को आरोपी के आइएस एजेंट से संपर्क के सबूत भी मिले हैं।
सिटी अपराध शाखा (सीसीबी) पुलिस ने संपिगेहल्ली में एक पेइंग गेस्ट हाउस में रह रहे इस व्यक्ति को गिरफ्तार किया। जरनैल सिंह सिद्धू नामक यह व्यक्ति पिछले करीब छह महीने से बेंगलूरु में एक निजी कंपनी में अभियंता के पद पर काम कर रहा था। बताया गया है कि वह तेलंगाना में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद काम तलाशने बेंगलूरु आ गया था।
पुलिस सूत्रों का कहना है कि जरनैलसिंह खालिस्तान समर्थक गतिविधियों में लिप्त था और इस कारण पंजाब पुलिस ने मोहाली थाने में पिछले साल फरवरी में उसके खिलाफ मामला भी दर्ज किया था। जब उसे इस बारे में पता चला तो वह भाग कर तेलंगाना में छिप गया। वहां से उसने बेंगलूरु का रुख किया और एक निजी कंपनी में काम करने लगा।
सिद्धू पिछले करीब छह महीने से संपिगेहल्ली के राधाकृष्णा पेइंग गेस्ट हाउस में रह रहा था। पुलिस को उसके आइएस के एक संदिग्ध एजेंट निहाल सिंह के साथ संपर्क के बारे में भी जानकारी मिली है। हालांकि पुलिस ने सिद्धू की गिरफ्तारी और उसकी गतिविधियों के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी देने से इंकार कर दिया।
पुख्ता सूचनाएं मिलने के बाद सीसीबी पुलिस ने पुलिस निरीक्षक केशवमूर्ति के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

Home / Bangalore / बेंगलूरु पुलिस ने खालिस्तान समर्थक संदिग्ध को किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो