scriptमहाराष्ट्र से आनेवाले हर व्यक्ति की होगी कोविड-19 जांच | Kovid-19 investigation of every person coming from Maharashtra | Patrika News
बैंगलोर

महाराष्ट्र से आनेवाले हर व्यक्ति की होगी कोविड-19 जांच

अभी तक केवल लक्षण वाले व्यक्ति की ही जांच

बैंगलोरJun 06, 2020 / 03:12 pm

Santosh kumar Pandey

railway_01.jpg
बेंगलूरु. कर्नाटक सरकार ने महाराष्ट्र से लौटे हर व्यक्ति की कोविड-19 (COVID-19) जांच कराने का फैसला किया है।
बता दें कि अभी तक राज्य में महाराष्ट्र से लौट रहे उन्हीं लोगों का परीक्षण किया जा रहा है जिनमें कोविड-19 के लक्षण पाए जा रहे हैं।
बता दें कि राज्य में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र से लौटे लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग चिंतित है।

पर्यटन गतिविधियां होंगी शुरू
कर्नाटक राज्य पर्यटन विकास निगम दस जून से राज्य में पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए टूर शुरू करेगा। बता दें कि राज्य सरकार ने घोषणा की है कि ट्रेक, सफारी व जंगल रिसोर्ट आठ जून से गतिविधियां शुरू कर सकते हैं।
निगम की ओर से कहा गया है कि एहतियातन पर्यटन वाहनों को पूरी तरह से सेनिटाइज किया जाएगा। गाइडों, वाहन चालकों व क्लीनरों के लिए दस्ताने, मास्क और सेनिटाइजर अनिवार्य होंगे। वाहनों की कुल क्षमता के आधे के बराबर ही यात्री बिठाए जाएंगे।
विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए नि:शुल्क बस
बेंगलूरु मेट्रोपोलिटन ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (बीएमटीसी) ने दसवीं व बारहवीं की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क बस सेवा मुहैया कराने की घोषणा की है।

निगम की ओर से कहा गया है कि एसएसएलसी व पीयूसी की परीक्षा देनेवाले विद्यार्थी परीक्षा केन्द्रों तक जाने के लिए बसों में नि:शुल्क यात्रा कर सकते हैं। उन्हें केवल एडमिशन या परीक्षा हॉल का टिकट दिखाना होगा। शिक्षा मंत्री, परिवहन मंत्री व वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है।
बता दें कि राज्य में एसएसएलसी व पीयूसी की परीक्षा जून 25 व जुलाई चार के बीच घोषित की गई है। इसी तरह कोरोना लॉकडाउन के कारण स्थगित की गई बारहवीं की अंग्रेजी की परीक्षा 18 जून को होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो