scriptCovishield Vaccine: कर्नाटक में इस तरह होगा कोविशील्ड व कोवैक्सीन का उपयोग | Covishield and Kovaxin will be used in Karnataka this way | Patrika News
बैंगलोर

Covishield Vaccine: कर्नाटक में इस तरह होगा कोविशील्ड व कोवैक्सीन का उपयोग

स्वास्थ्य मंत्री ने बताई योजना

बैंगलोरMay 08, 2021 / 03:47 pm

Santosh kumar Pandey

vaccine1.jpg
बेंगलूरु. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा है कि राज्य में उपलब्ध कोविशील्ड (Covishield) वैक्सीन के 70 प्रतिशत का उपयोग 45वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीके की दूसरी खुराक के लिए किया जाएगा। बाकी 30 प्रतिशत का उपयोग 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों की पहली खुराक के लिए किया जाएगा। इसी तरह कोवैक्सीन ( Covaxin ) को केवल 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों के टीके के लिए उपयोग किया जाएगा जो पहली खुराक ले चुके हैं।
मालूम हो कि राज्य में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को 48781 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं मृतकों की संख्या 592 रही। राज्य में शुक्रवार को कोरोना के एक्टिव मामले बढक़र 536641 हो गए।
शुक्रवार को विभिन्न अस्पतालों में इलाज करवा रहे 28623 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौटे। राज्य में अभी तक कोरोना संक्रमण के चलते 17804 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं शुक्रवार को पॉजिटिविटी रेट बढक़र 30.69 हो गई।

Home / Bangalore / Covishield Vaccine: कर्नाटक में इस तरह होगा कोविशील्ड व कोवैक्सीन का उपयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो