scriptकेपीएल में मैच फिक्सिंग : 20 लाख रुपए लेकर फायनल में हरवाया टीम को | Patrika News
बैंगलोर

केपीएल में मैच फिक्सिंग : 20 लाख रुपए लेकर फायनल में हरवाया टीम को

दो पूर्व रणजी खिलाड़ी गिरफ्तार, आइपीएल में आरसीबी सहित कई टीमों के लिए खेल चुका है गौतम

बैंगलोरNov 07, 2019 / 07:20 pm

Sanjay Kumar Kareer

केपीएल में मैच फिक्सिंग : 20 लाख रुपए लेकर फायनल में हरवाया टीम को

केपीएल में मैच फिक्सिंग : 20 लाख रुपए लेकर फायनल में हरवाया टीम को

बेंगलूरु. पुलिस ने कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) में मैच फिक्स करने के आरोप में दो पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाडिय़ों को गिरफ्तार किया है। उन पर आरोप है कि दोनों ने केपीएल के फाइनल मुकाबले में जानबूझ कर धीमी बल्लेबाजी करने के लिए सट्टेबाजों से 20 लाख रुपए लिए।
पुलिस के अनुसार बल्लारी टस्कर्स टीम के कप्तान और कर्नाटक के पूर्व विकेट कीपर बल्लेेबाज सीएम गौतम और खिलाड़ी अबरार काजी को गिरफ्तार किया गया है। केपीएल का फाइनल मुकाबला मैसूरु में 31 अगस्त को बल्लारी टस्कर्स और हुब्बली टाइगर्स के बीच खेला गया था।
अब तक इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस को संदेह है कि उन्होंने बेंगलूरु ब्लास्टर्स के खिलाफ एक और मैच भी फिक्स किया था। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने कहा कि हमने केपीएल फिक्सिंग मामले में दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।
गौतम इस सत्र में गोवा से और काजी मिजोरम की रणजी टीम में शामिल थे। ताजा सूचना के अनुसार गोवा क्रिकेट संघ ने गौतम का कांट्रेक्ट रद्द कर दिया है।

कर्नाटक और गोवा के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने के अलावा गौतम आरसीबी, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयर डेविल्स के लिए आइपीएल में भी खेला। दोनों शुक्रवार से शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए अपने अपने प्रदेश की टीम का हिस्सा थे। गोवा ने इस टूर्नामेंट के लिए गौतम की जगह दूसरे खिलाड़ी को कप्तान नियुक्त कर दिया है।
इससे पहले केपीएल फ्रेंचाइजी बेंगलूरु ब्लास्टर्स के गेंदबाजी कोच वीनू प्रसाद और बल्लेबाज विश्वनाथ को मैच फिक्सिंग के आरोप में 26 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। कोच पर आरोप है कि उसने सट्टेबाजों के साथ मिलकर बेंगलूरु ब्लास्टर्स और बेलगावी पैंथर्स के बीच खेले गए मैच को कथित रूप से फिक्स किया था। पुलिस इस मामले में पहले बेलगावी पैंथर्स टीम के मालिक अशफाक अली तथा बल्लारी टस्कर्स के डी. भावेश को गिरफ्तार कर चुकी है।
दो दिन पहले सीसीबी ने केपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में निशांतसिंह शेखावत को गिरफ्तार किया था। उस पर आरोप है कि मैच फिक्स करने के लिए वह बुकियों के संपर्क में था और उसने वीनू प्रसाद से संपर्क भी किया था।
बुकियों के लिए लुकआउट नोटिस

इस बीच, सीसीबी ने इस मामले में दिल्ली के जतन तथा सय्याम नामक बुकियों के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया है। इनमें से एक के विदेश में होने की खबर है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए विशेष पुलिस दल का गठन किया गया है। उन पर आइपीएल में भी मैच फिक्सिंग करने का आरोप है। सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को उनके बारे में सूचित कर दिया गया है।

Home / Bangalore / केपीएल में मैच फिक्सिंग : 20 लाख रुपए लेकर फायनल में हरवाया टीम को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो