scriptबेंगलूरु पुलिस पर बढ़ता भरोसा, एक हफ्ते में 1.3 लाख ने डाउनलोड किया सुरक्षा ऐप | lakhs of people download Suraksha App in Bengaluru | Patrika News
बैंगलोर

बेंगलूरु पुलिस पर बढ़ता भरोसा, एक हफ्ते में 1.3 लाख ने डाउनलोड किया सुरक्षा ऐप

Bengaluru Police : किसी प्रकार की मुसीबत में तत्काल मदद देता है सुरक्षा ऐप (Suraksha App)

बैंगलोरDec 11, 2019 / 04:57 pm

Saurabh Tiwari

बेंगलूरु पुलिस पर बढ़ता भरोसा, एक हफ्ते में 1.3 लाख ने डाउनलोड किया सुरक्षा ऐप

बेंगलूरु पुलिस पर बढ़ता भरोसा, एक हफ्ते में 1.3 लाख ने डाउनलोड किया सुरक्षा ऐप

बेंगलूरु. प्रौद्योगिकी आधारित नागरिक सुरक्षा मुहैया कराने के लिए बेंगलूरु पुलिस द्वारा जारी ‘सुरक्षा ऐपÓ अचानक से लोगों की पसंद बन गया है। हैदराबाद में एक पशु चिकित्स महिला के साथ हुई बर्बर घटना के बाद सुरक्षा ऐप उपयोगकर्ताओं की संख्या अचानक से बढ़ गई है। पिछले एक सप्ताह के दौरान करीब 1.3 लाख लोगों ने इसे डाउनलोड किया है। (Suraksha App)
पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने हैदराबाद घटना के बाद शहरवासियों से अपील की थी कि वे अपने मोबाइल में सुरक्षा ऐप डाउनलोड करें और आकस्मिक स्थिति में इससे पुलिस से संपर्क करें। इसके माध्यम से किसी भी आपातकालीन परिस्थिति में 7 सेकंड के अंदर पुलिस की ओर से रिस्पांस किया जाएगा। अब इस ऐप को शहर की महिलाओं के साथ ही बड़ी संख्या में पुरुषों ने भी डाउनलोड किया है। शहरवासियों को त्वरित मदद प्रदान करने के उद्देश्य से 2017 में सुरक्षा ऐप लांच किया गया था। लेकिन, इसके ज्यादा प्रचार नहीं होने से अब तक लोग इससे अनभिज्ञ थे। (Bengaluru Police)
सुरक्षा बेंगलूरु सिटी पुलिस का एक सेफ्टी ऐप है जिसके माध्यम से आपातकालीन परिस्थिति में मदद प्राप्त किया जा सकता है। सुरक्षा ऐप के माध्यम से कोई अनहोनी होने पर आस पास के सभी पुलिस स्टेशन और पुलिसकर्मियों को आपातकालीन संदेश मिलेगा। इसके अलावा सभी पुलिस थानों में इमरजेंसी रिस्पांस के लिए 2 पेट्रोलिंग गाडिय़ां प्रदान की गई हैं जिनका मकसद आपातकाल में लोगों की मदद करना है। सभी स्टेशनों में पुलिस को त्वरित रिस्पांस प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है। साथ ही साथ रिस्पांस टेस्ट करने के लिए टेस्ट कॉल्स करके भी देखे जा रहे हैं कि पुलिस ऐसी परिस्थिति में किस तरह मदद मुहैया करती है। शहर के नागरिकों से भी पुलिस द्वारा निवेदन किया गया है की इस ऐप को डाउनलोड कर इस्तमाल करें ताकि इसकी खामियां पता चल सकें।

Home / Bangalore / बेंगलूरु पुलिस पर बढ़ता भरोसा, एक हफ्ते में 1.3 लाख ने डाउनलोड किया सुरक्षा ऐप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो