scriptनामांकन के लिए शुभ दिन कल, उम्मीदवार भरेंगे नामांकन | Last day of nomination in the by-election tomorrow | Patrika News
बैंगलोर

नामांकन के लिए शुभ दिन कल, उम्मीदवार भरेंगे नामांकन

पंद्रह विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख सोमवार को है। अंतिम दिन प्रमुख राजनीतिक दलों के उम्मीदवार बड़ी संख्या में नामांकन पत्र भरेंगे। मान्यता है कि कार्तिक सोमवार का दिन शुभ होता है, इसलिए अधिकतर उम्मीदवार इसी दिन नामांकन पत्र भरेंगे।

बैंगलोरNov 17, 2019 / 06:55 pm

Santosh kumar Pandey

नामांकन के लिए शुभ दिन कल, उम्मीदवार भरेंगे नामांकन

नामांकन के लिए शुभ दिन कल, उम्मीदवार भरेंगे नामांकन

बेंगलूरु. पंद्रह विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख सोमवार को है। अंतिम दिन प्रमुख राजनीतिक दलों के उम्मीदवार बड़ी संख्या में नामांकन पत्र भरेंगे। मान्यता है कि कार्तिक सोमवार का दिन शुभ होता है, इसलिए अधिकतर उम्मीदवार इसी दिन नामांकन पत्र भरेंगे।
सत्तारूढ़ भाजपा, कांग्रेस व जनता दल-एस तीनों के लिए ये उप चुनाव प्रतिष्ठा का विषय हैं। भाजपा सभी पंद्रह सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।कांग्रेस ने यशंवतपुर को छोड़कर शेष 14 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। जद-एस ने 10 उम्मीदवार घोषित किए हैं और पार्टी होसकोटे में भाजपा के बागी शरत बच्चेगौड़ा को समर्थन दे रही है। जद-एस के शेष 4 सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित करने पर संशय बना हुआ है।
मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा सोमवार को होसकोटे से प्रचार अभियान शुरू करेंगे। विपक्ष के नेता सिद्धरामय्या 20 नवम्बर से 2 दिसम्बर तक सभी पंद्रह क्षेत्रों में जनसभाएं करेंगे। जद-एस प्रमुख एचडी देवगौड़ा व पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद प्रचार करने की तैयारी की है।

Home / Bangalore / नामांकन के लिए शुभ दिन कल, उम्मीदवार भरेंगे नामांकन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो