scriptकांग्रेस में शामिल हुए मधु बंगारप्पा | Madhu Bangarappa joined Congress | Patrika News
बैंगलोर

कांग्रेस में शामिल हुए मधु बंगारप्पा

राजनीतिक गलियारों में पार्टी से असंतुष्ट चल रहे मधु के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा करीब साल भर से चल से ही थी। पूर्व मुख्यमंत्री एस बंगारप्पा के बेटे मधु ने कहा कि हमारे समर्थकों ने कांग्रेस में शामिल होने की राय दी थी। इसलिए आज मैं कांग्रेस में शामिल हो गया।

बैंगलोरMar 11, 2021 / 09:25 pm

MAGAN DARMOLA

कांग्रेस में शामिल हुए मधु बंगारप्पा

कांग्रेस में शामिल हुए मधु बंगारप्पा

बेंगलूरु. जनता दल-एस के पूर्व विधायक मधु बंगारप्पा ने गुरुवार को कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा कर दी। राजनीतिक गलियारों में पार्टी से असंतुष्ट चल रहे मधु के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा करीब साल भर से चल से ही थी। कयासों को विराम देते हुए मधु ने विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरामय्या से मुलाकात के बाद कांग्रेस का हाथ थामने की घोषणा कर दी।

पूर्व मुख्यमंत्री एस बंगारप्पा के बेटे मधु ने कहा कि हमारे समर्थकों ने कांग्रेस में शामिल होने की राय दी थी। इसलिए आज मैं कांग्रेस में शामिल हो गया। मधु ने कहा कि मौजूदा हालात में राज्य और देश को कांग्रेस की जरुरत है। मधु ने कहा कि वे कांगे्रेस में ज्यादा अच्छा काम करने के साथ ही अपनी भावनाओं को भी व्यक्त कर सकते हैं। मधु ने कहा कि उनके पिता भी कांग्रेस में रहते हुए ही मुख्यमंत्री बने थे।

कुमारस्वामी ने साधा निशाना

जद-एस छोडऩे के बारे में पूछे जाने पर मधु ने कहा कि उन्होंने अपनी चिंताओं के बारे में कई बार पार्टी के वरिष्ठ नेता एचडी कुमारस्वामी को भी बताया था। हालांकि, यह पार्टी छोडऩे का कारण नहीं है। मधु के पार्टी छोडऩे पर कुमारस्वामी ने कहा कि वे इससे आश्चर्यचकित नहीं हैं क्योंकि साल भर से ज्यादा समय से तमाम कोशिशों के बावजूद मधु पार्टी मेें सक्रिय नहीं थे। किसी के पार्टी छोडऩे से पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ता। पार्टी के दरवाजे खुले हैं। जिसे पार्टी छोडऩी है, वो ऐसा करने को आजाद है।
कुमारस्वामी ने मधु पर वार करते हुए कहा कि पार्टी नेता पहले भी पूर्व प्रधानमंत्री व राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा को धोखा देते रहे हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी की स्थापना के समय से ही देवगौड़ा ने जिस पर भरोसा किया, उसी ने उन्हें धोखा दिया। इससे पहले भी कई नेता सत्ता का उपभोग कर अन्य दलों में शामिल हुए हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि जद-एस कार्यकर्ताओं की पार्टी है और यहां साधारण कार्यकर्ता भी संगठन में आगे बढ़ सकता है। २०१८ में शिवमोग्गा लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार व मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा के बेटे राघवेंद्र से हारने के बाद से ही मधु राजनीतिक तौर पर ज्यादा सक्रिय नहीं थे।

पार्टी से दूर हैं जीटी देवगौड़ा : कुमारस्वामी

कुमारस्वामी ने कहा कि पूर्व मंत्री और चामुंडेश्वर के विधायक जीटी देवगौड़ा अब पार्टी में हैं या नहीं, इसकी मेरे पास जानकारी नहीं है। इसका सही जवाब देवगौड़ा ही दे सकते हैं। वे कई माह से पार्टी की बैठकों में शामिल नहीं हो रहे हैं। उन्हें पार्टी से नहीं निकाला गया है। उन्होंने कहा कि सिद्धरामय्या को भी पार्टी ने नहीं निकाला था। उपमुख्यमंत्री बनाने के बावजूद सिद्धरामय्या अल्पसंख्यक, पिछड़े तथा दलितों के संगठन के नाम पर पार्टी में ही सत्ता का समानांतर केंद्र स्थापित करने का प्रयास कर रहे थे। इसलिए पार्टी ने उन्हें उप मुख्यमंत्री पद छोडऩे के निर्देश दिए थे। उसके पश्चात सिद्धरामय्या स्वयं पार्टी से दूर होकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

Home / Bangalore / कांग्रेस में शामिल हुए मधु बंगारप्पा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो