अपराधों पर लगाम कसने के लिए पुलिस विभाग में भारी फेरबदल

अपराधों पर लगाम कसने के लिए पुलिस विभाग में भारी फेरबदल

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Jun, 18 2019 07:40:59 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

आलोक कुमार बेंगलूरु के नए पुलिस आयुक्त बने

बेंगलूरु. बेंगलूरु के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार को अतिरिक्त पुलिस महा निदेशक (एडीजीपी) के तौर पर पदोन्नति देकर बेंगलूरु का सिटी पुलिस आयुक्त नियुक्त किया है। उन्होंने सोमवार को निवर्तमान सिटी पुलिस आयुक्त टी.सुनील कुमार से प्रभार भी ले लिया। सुनील कुमार को एडीजीपी (नियुक्ति) बनाया गया है। वे दो वर्ष तक सिटी पुलिस आयुक्त के पद पर रहे।

पुलिस विभाग के इतिहास में पहली बार किसी पुलिस महा निरीक्षक (आईजीपी) अधिकारी को एडीजीपी के तौर पर पदोन्नति देकर बेंगलूरु का पुलिस आयुक्त बनाया गया है। इससे पहले सरकार ने रविवार देर रात पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए १९ वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए।

अग्निशमन बल नागरिक सुरक्षा, एवं गृह रक्षक निदेशालय के पुलिस उप महा निराक्षक बी.आर.रविकांते गौड़ा को संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) बनाया गया है। बेंगलूरु के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (प्रशासन) अमृत पाल को पूर्व क्षेत्र का पुलिस आईजीपी, दक्षिण क्षेत्र के आईजीपी उमेश कुमार को बेंगलूरु का अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पश्चिम), बेंगलूरु के अतिरिक्त पुलिस महा निरीक्षक (पश्चिम) विजय कुमार सिंह को गृह विभाग का सचिव, पूर्व क्षेत्र के आईजीपी सौमेन्जु मुखर्जी को आंतरिक सुरक्षा विभाग का आईजीपी, उत्तरक्षेत्र के आईजीपी राघवेंद्र सक्सेना को दक्षिण क्षेत्र का आइजीपी, मैसूरु जिले के पुलिस अधीक्षक अमित सिंह को गृह रक्षक और नागरिक सुरक्षा अकादमी के कमान्डेन्ट, बेंगलूरु ग्रामीण जिले के पुलिस अधीक्षक राम निवास सेपट को भ्रष्टाचार निरोधर ब्यूरो (एसीबी) का पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपायुक्त (प्रशासन) एन.एम.अनुचेत को रेलवे विभाग का पुलिस अधीक्षक, बेंगलूरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) के विशेष कार्यबल और सतर्कता के पुलिस अधीक्षक बी.रमेश को पुलिस उपायुक्त (पश्चिम), पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) रवि डी.चन्नण्णनवर को सीआइडी के पुलिस अधीक्षक के तौर पर तबादला किया।

रेल विभाग के पुलिस अधीक्षक भीम शंकर एस.गुल्लेद को पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) बनाया गया। एसीबी बेंगलूरु के पुलिस अधीक्षक सी.बी.रेश्यंत को मैसूरु जिले का पुलिस अधीक्षक, कर्नाटक राज्य पुलिस आरक्षी बल (केएसआरपी) चौथेे बटालियन की कमांडेन्ट मोहम्मद सुजीता को के.जी.एफ का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।
गृह रक्षक, एवं नागरिक सुरक्षा अकादमी के कमांडेंट टी.पी.शिव कुमार को बेंगलूरु ग्रामीण जिले का पुलिस अधीक्षक, पोस्टिंग की प्रतीक्षा कर रहे एन.विष्णुवर्धन को पुलिस उपायुक्त (प्रशासन) और पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) कला कृष्णमूर्ति को विधि विज्ञान प्रयोगशाला की निदेशक के तौर पर तबादला किया गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned