script चिंतन से जागृत होगा चैतन्य: साध्वी भव्यगुणाश्री | Meditation will awaken consciousness: Sadhvi Bhavyagunashree | Patrika News

चिंतन से जागृत होगा चैतन्य: साध्वी भव्यगुणाश्री

locationबैंगलोरPublished: Dec 01, 2023 06:26:48 pm

  • गुरु राजेन्द्र भवन में प्रवचन

bhavya_gudaa.jpg
बेंगलूरु. गुरु राजेंद्र भवन, किलारी रोड में विराजित साध्वी भव्यगुणाश्री ने कहा कि संत के फैन नहीं, फॉलोअर बनिए। चरण नहीं आचरण तक पहुंचने का प्रयास करें। संत के आचरण को आत्मसात करने से ही संसारी जीवों का कल्याण होगा। उन्होंने कहा कि जिनका चिंतन शुचिमय नहीं है, उनका चित्त भी शुचिमय नहीं है। चिंतन को शुचितापूर्ण करो। पहले शुचिंतन फिर सुचरित्र बनेगा। चरित्र बनेगा तो चिंतन से ही बनेगा। चिंतन से चैतन्य जागृत होगा।
साध्वी शीतलगुणाश्री ने कहा कि पापों से मुक्ति पाने और शुध्दिकरण के लिए तीर्थ स्थान पर सेवा करें। इससे पुण्य की प्राप्ति होगी। जिंदगी की असली कमाई साधना है। धन, माया और शरीर सब मिट्टी है। उन्होंने प्रेरणा दी कि छोटी आयु के बच्चों को मोबाइल के बजाए उन्हें धार्मिक ज्ञान, योग या अच्छी बात सिखाएं। उन्होंने सात्विक भोजन पर भी जोर दिया।
मेघराज भंसाली ने बताया कि रविवार तक गुरु राजेंद्र भवन किलारी रोड में साध्वी का प्रवास रहेगा। सोमवार को गुजरात की ओर विहार करेंगी।विहार सेवा में वसंतराज भंसाली, गौतमचंद लुणिया,पारस भंसाली,प्रवीण भंसाली, कैलाश जैन, भैरुभाई मानावत आदि उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो