scriptमैच के दौरान देर रात तक चलेगी मेट्रो | Metro will run late till late night | Patrika News
बैंगलोर

मैच के दौरान देर रात तक चलेगी मेट्रो

बेंगलोर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) मैचों के दौरान देर रात तक मेट्रो की सेवा उपलब्ध कराएगा।

बैंगलोरMar 24, 2019 / 01:10 am

शंकर शर्मा

मैच के दौरान देर रात तक चलेगी मेट्रो

मैच के दौरान देर रात तक चलेगी मेट्रो

बेंगलूरु. बेंगलोर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) मैचों के दौरान देर रात तक मेट्रो की सेवा उपलब्ध कराएगा। बेंगलूरु में २८ मार्च, ५, २४ व ३० अप्रेल को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस दौरान चारों दिन मेट्रो ट्रेन सभी टर्मिनलों से रात १२:३० बजे तक उपलब्ध रहेंगी। जबकि अंतिम ट्रेन रात १ बजे नाडप्रभु कैंपेगौड़ा (मैजेस्टिक) मेट्रो स्टेशन से उपलब्ध होगी।


बीएमआरसीएल के प्रवक्ता ने बताया कि क्रिकेट मैच के बाद यात्री दबाव को नियंत्रित करने के उद्देश्य से मेट्रो ट्रेन संचालन का समय बढ़ाया गया है। उन्होंने बताया कि बैयप्पनहल्ली, मैसूरु रोड, नागसंद्रा व येलचनहल्ली स्टेशनों से रात १२:३० बजे तक मेट्रो की सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। जबकि अंतिम सेवाएं चारों दिशाओं में मैजेस्टिक मेट्रो स्टेशन से रात १ बजे उपलब्ध रहेगी।


बीएमआरसीएल ने क्रिकेट प्रशंसकों की सुविधा के लिए कब्बन पार्क मेट्रो स्टेशन से गंतव्य तक जाने के लिए ५० रुपए के पेपर टिकट की व्यवस्था की है। ये टिकट सभी मेट्रो स्टेशनों पर आइपीएल क्रिकेट मैचों के दिन दोपहर ३ बजे से ७ बजे तक उपलब्ध होंगे। ये टिकट रात दस बजे बाद लौटने पर ही प्रयोग किए जा सकेंगे। बेंगलूरु में अगले माह ७ अप्रेल को आइपीएल मैच होगा। उस दिन सुबह ११ बजे से ३ बजे तक पेपर टिकटों की बिक्री होगी।


इन टिकटों को मैच के दिन शाम ७ बजे के बाद इस्तेमाल किया जा सकेगा। जबकि आम दिनों में इस्तेमाल किए जाने वाला स्मार्ट कार्ड और टोकन का उपयोग किया जा सकेगा। इसके बाद के मैचों के दौरान पेपर टिकटों का भी इस्तेमाल होगा।

बीडीए अध्यक्ष और आयुक्त के मतभेद चरम पर
बेंगलूरु. यशवंतपुर क्षेत्र के विधायक तथा बेंगलूरु शहर विकास प्राधिकरण (बीडीए) के अध्यक्ष एसटी सोमशेखर ने बीडीए के आयुक्त राकेश सिंह को लेकर कड़े तेवर दिखाते हुए प्राधिकरण में अनियमितताओं पर खुली बहस की चुनौती दी है। शनिवार को उन्होंने कहा कि हाल ही में उन्होंने बीडीए के आयुक्त के तबादले की मांग के साथ मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात की थी।

मुख्यमंत्री ने उसी दिन शाम तक तबादले का वादा किया था, लेकिन अब तक तबादला नहीं किया गया है। उप मुख्यमंत्री डॉ. परमेश्वर ने भी समाधान का वादा किया था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।


सोमशेखर ने दावा किया कि आयुक्त ने एक ब्लैक लिस्टेड ठेकेदार को 145 करोड़ रुपए की निविदाएं मंजूर की हैं। जबकि नियमों के मुताबिक कार्य करने वाले ठेकेदारों को परेशान किया जा रहा है। बीडीए की ओर से विकसित भूखंडों में जिन किसानों की भूमि अधिग्रहित की गई है, उनको भूखंड आवंटन का अधिकार कार्यकारी अभियंताओं के पास था, जिसे छीन कर आयुक्त को दिया गया है।


ऐसे में किसानों के साथ न्याय नहीं हो रहा है। मुआवजे की राशि के लिए किसानों को बीडीए आयुक्त कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। प्राधिकरण का अध्यक्ष होने के बावजूद उनके आदेश का की कोई कीमत नहीं है। ऐसे में वे इस पद पर अब केवल एक शो पीस बन कर रह गए हैं।

Home / Bangalore / मैच के दौरान देर रात तक चलेगी मेट्रो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो