scriptवायुसैनिक दिखाएंगे हैरतअंगेज करतब | mysore dasara utsav | Patrika News
बैंगलोर

वायुसैनिक दिखाएंगे हैरतअंगेज करतब

वायुसेना बैंड सहित साहसिक प्रस्तुतियों के लिए वायुसेना से आग्रह

बैंगलोरSep 08, 2018 / 01:25 am

Rajendra Vyas

mysore

वायुसैनिक दिखाएंगे हैरतअंगेज करतब

मैसूरु. जिला प्रशासन ने 10 अक्टूबर से शुरू होने वाले दशहरा महोत्सव के दौरान पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए भारतीय वायुसेना से सम्पर्क किया है जो महोत्सव के दौरान अपनी विशेष प्रस्तुतियों से सबको अचंभित कर सकें। हालांकि राज्य सरकार ने इस वर्ष के दशहरा महोत्सव को सादगीपूर्वक और परंपरागत तौर पर मनाने का निर्णय लिया है, लेकिन महोत्सव को विशेष बनाने की तैयारियों के तहत वायुसेना के एयर वॉरियर्स ड्रिल को शामिल करने की योजना है।
महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन का यह प्रयास अगर सफल होता है तो भारतीय वायुसेना बैंड और एयर वॉरियर्स ड्रिल की आकर्षक प्रस्तुतियां देखने को मिल सकती हैं। इसके तहत वायुसेना बैंड, वायु पंखुड़ी शो, स्लिपरिंग, स्काई डाइविंग जैसे आयोजन देखने को मिल सकते हैं। जिलाधिकारी अभिराम जी. शंकर ने कहा कि इसमें वायुसेना बैंड की प्रस्तुति जम्बो सवारी के दौरान और एयर वॉरियर्स ड्रिल की प्रस्तुति टार्चलाइट परेड के दौरान होगी। इसके अतिरिक्त वायु पंखुड़ी शो, स्लिपरिंग और स्काई डाइविंग जैसे आयोजन 14 अक्टूबर को परेड ग्राउंड में होंगे।
पिछले वर्ष विविध कारणों से अंतिम समय वायुसेना की प्रस्तुतियों को महोत्सव में शामिल न करने का निर्णय हुआ था। हालंाकि इस वर्ष हमने जुलाई महीने में ही वायुसेना को अपना आग्रह भेज दिया है और निरंतर हमने वायुसेना अधिकारियों से सम्पर्क बनाए हैं। हमें वायुसेना की ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है और उनसे उपरोक्त पांच प्रस्तुतियां देने का आग्रह किया गया है। रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने उपरोक्त आयोजन पर सहमति दे दी है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि जल्द ही वायुसेना की ओर से पूरी रूपरेखा मिल जाएगी, जिसके बाद दशहरा महोत्सव में पर्यटकों को वायुसेना के साहसिक और हैरतअंगेज करतबों के साथ ही बैंड की आकर्षक प्रस्तुतियां देखने को मिल सकती हैं।
ऑनलाइन टिकट के लिए करना होगा इंतजार
मैसूरु पैलेस घूमने के लिए वेबसाइट से ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिए आगंतुकों को अभी कुछ और दिनों का इंतजार करना होगा। आहुजा ने कहा कि पुराने संस्करण में प्राइवेट फर्म साइट को हॉस्ट करती थी और पेमेंट गेटवे भी प्राइवेट सर्वर से जुड़ा था। अब ऑनलाइन टिकट के लिए भुगतान की प्रक्रिया को एसबीआइ के ई-पे से जोड़ा गया है। हालंाकि इस प्रक्रिया को शुरू करने के लिए अभी कुछ और दिनों का इंतजार करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो