scriptमैसूरु, तुमकूरु व शिवमोग्गा नगर निगम चुनाव 31 को | Mysuru, Tumkiru and Shivamogga Municipal Corporation elections on 31 | Patrika News
बैंगलोर

मैसूरु, तुमकूरु व शिवमोग्गा नगर निगम चुनाव 31 को

आयोग ने 2 अगस्त को तीन नगर निगमों को छोड़ बाकी 105 स्थानीय निकायों के चुनाव 29 अगस्त को कराने की घोणा की

बैंगलोरAug 10, 2018 / 08:10 pm

Ram Naresh Gautam

election

मैसूरु, तुमकूरु व शिवमोग्गा नगर निगम चुनाव 31 को

बेंगलूरु. राज्य चुनाव आयोग ने मैसूरु, तुमकूरु तथा शिवमोग्गा नगर निगम के चुनाव 31 जुलाई को कराने की घोषणा की है। गौरतलब है कि तीनों नगर निगमों के चुनाव के लिए वार्ड परिसीमन व वार्डवार आरक्षण को कर्नाटक उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई थी। इस कारण आयोग ने 2 अगस्त को तीन नगर निगमों को छोड़ बाकी 105 स्थानीय निकायों के चुनाव 29 अगस्त को कराने की घोणा की। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को सुनवाई के दौरान इस संबंध में दायर याचिका को खारिज कर दिया। इस फैसले के बाद आयोग ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी।
अब जिलाधिकारी सोमवार 13 अगस्त को चुनाव अधिसूचना जारी करेंगे और नामांकन प्रक्रिया शुुरू हो जाएगी। नामांकन की अंतिम तारीख 20 अगस्त है। 21 अगस्त को नामांकन पत्रों की जांच होगी और नाम वापसी की तारीख 23 अगस्त को होगी। जरूरत पडऩे पर 31 अगस्त को सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा। 3 सितम्बर को सुबह 8 बजे मतगणना होगी और उसी दिन परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। इन तीनों नगर निगमों में चुनाव आचार संहिता लागू कर दी गई है जो 3 सितम्बर तक जारी रहेगी।
आत्महत्या के लिए उकसाने पर पति को पांच साल की सजा
बेंगलूरु. शहर के 72वें अतिरिक्त सत्र न्यायालय ने एक महिला को मानसिक रूप से प्रताडि़त करने और आत्महत्या पर मजबूर करने के आरोप में उसके पति अहमद पाशा को पांच साल कारावास और 10 हजार रुपए का जुुर्माना लगाया। आरोपपत्र के अनुसार देवरजीवनहल्ली की सबीहा बेगम (24) का निकाह साल 2007 में अहमद पाशा से हुआ था।
अहमद हमेशा दहेज के लिए उत्पीडऩ करता था। सबीहा बेगम ने इसकी शिकायत डी.जे.हल्ली पुलिस थाने में दर्ज कराई। तब पुलिस ने अहमद और सबीहा के माता-पिता को बुलाकर सुलह करा दी थी। अहमद कुछ दिन तक खामोश रहा लेकिन उसने फिर उत्पीडऩ शुरू कर दिया। सबीहा बेगम ने पति के उत्पीडऩ से दुखी होकर 13 मार्च 2008 को केरोसीन छिड़क कर आग लगा ली। पुलिस ने अस्पताल में मौत से पहले सबीहा का बयान लिया और पाशा को गिरफ्तार कर लिया।

Home / Bangalore / मैसूरु, तुमकूरु व शिवमोग्गा नगर निगम चुनाव 31 को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो