scriptयात्री बढऩे के बाद मेट्रो की आवृत्ति बढ़ा रहा बीएमआरसीएल | namma Metro train frequency to be changed | Patrika News
बैंगलोर

यात्री बढऩे के बाद मेट्रो की आवृत्ति बढ़ा रहा बीएमआरसीएल

यात्रा पैटर्न का विश्लेषण करने के बाद बदली गई ट्रेनों की आवृत्ति

बैंगलोरOct 20, 2020 / 01:17 am

Sanjay Kumar Kareer

यात्री बढऩे के बाद मेट्रो की आवृत्ति बढ़ा रहा बीएमआरसीएल

यात्री बढऩे के बाद मेट्रो की आवृत्ति बढ़ा रहा बीएमआरसीएल

बेंगलूरु. मेट्रो की राइडरशिप में धीरे-धीरे हो रही वृद्धि देखते हुए बेंगलूरु मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (बीएमआरसीएल) ने 22 अक्टूबर से शेड्यूल की आवृत्ति को बदलने का फैसला किया है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार दूसरे और चौथे शनिवार के अलावा सोमवार से शुक्रवार तक ट्रेनें सुबह 9 से 10 बजे और और शाम 5:30 से 6:30 बजे के बीच पांच मिनट की आवृत्ति के साथ चलेंगी। सुबह 8 से 9, 10 से 11 और शाम 4:30 से 5.30 और 6:30 से रात 8 बजे तक ट्रेनें छह मिनट के अंतराल पर चलेंगी। अन्य समय के दौरान ट्रेनों को 12 मिनट के अंतराल पर चलाया जाएगा।
रविवार, आम छुट्टियों और दूसरे और चौथे शनिवार को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे के बीच और शाम 5 से 7 बजे के बीच ट्रेन आठ मिनट की आवृत्ति के साथ लबकि अन्य समय के दौरान ट्रेनों को 12 मिनट की आवृत्ति के साथ संचालित किया जाएगा।
मार्च में लॉकडाउन के दौरान मेट्रो सेवाएं बंद होने के बाद इन्हें 7 सितंबर को फिर शुरू किया गया है और राइडरशिप प्रति दिन 4,000 से बढक़र अब 55,000 तक पहुंच गई है। लॉकडाउन से पहले यह रोज करीब 4.5 लाख तक होती थी।
बीएमआरसीएल ने कहा कि यात्रा पैटर्न का विश्लेषण करने के बाद ट्रेनों की आवृत्ति बदली गई है। इससे मांग को पूरा करने और स्टेशनों पर सामाजिक दूरी बनाए रखने में मदद मिलेगी। चुनिंदा मध्यवर्ती स्टेशनों पर भीड़ घटाने के लिए अतिरिक्त ट्रेनें भी चलाने का निर्णय लिया गया है।

Home / Bangalore / यात्री बढऩे के बाद मेट्रो की आवृत्ति बढ़ा रहा बीएमआरसीएल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो