scriptनंदिनी दूध के दाम नहीं बढ़ेंगे | Nandini milk prices will not increase | Patrika News
बैंगलोर

नंदिनी दूध के दाम नहीं बढ़ेंगे

दूध उत्पादकों को प्रति लीटर दूध पर दी जाने वाली 5 रुपए की सब्सिडी जारी रहेंगी।

बैंगलोरNov 15, 2018 / 06:27 pm

Ram Naresh Gautam

milk price

नंदिनी दूध के दाम नहीं बढ़ेंगे

बेंगलूरु. सरकार का फिलहाल नंदिनी दूध के दाम बढ़ाने का कोई इरादा नहीं है। पशुपालन मंत्री वेंकटराव नाडग़ौड़ा ने कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव सरकार के पास नहीं है।

उन्होंने बुधवार को यहां कहा कि किसानों से दूध खरीदने तथा ग्राहकों को दूध बेचने के लिए वर्तमान दरों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।
दूध उत्पादकों को प्रति लीटर दूध पर दी जाने वाली 5 रुपए की सब्सिडी जारी रहेंगी। मंत्री ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद दूध का विपणन तमाम बंदिशों को मुक्त हो गया है, लिहाजा सरकार नंदिनी ब्रांड के दूध व दुग्ध उत्पादों का के बाजार की विस्तार करने पर बल दे रही है।
उन्होंने कहा कि राज्य में सूखे के हालात के चलते बाहरी राज्यों में चारे की बिक्री पर प्रतिबंध लगाकर इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

सूखे चारे का संग्रहण किया जा रहा है और जिन इलाकों में चारे की कमी है वहां पर चारा भेजा जा रहा है।
मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की पशु भाग्या योजना के तहत दी जाने वाली गायों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए राज्य सरकार ने पशुओं पर विशेष चिप लगाने की पहल की है।
पशु भाग्या योजना के तहत दी जाने वाली गायों की अवैध रूप से बिक्री किए जाने की शिकायत मिलने के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। 6 रुपए 20 पैसे की कीमत वाली इस चिप को राज्य की 56 लाख गायों पर लगाया गया है।

Home / Bangalore / नंदिनी दूध के दाम नहीं बढ़ेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो