scriptनैसकॉम ने कर्नाटक के लिए लॉन्च किया COVID-19 टेक प्लेटफॉर्म | nasscom-launches-covid-19-tech-platform-for-karnataka | Patrika News
बैंगलोर

नैसकॉम ने कर्नाटक के लिए लॉन्च किया COVID-19 टेक प्लेटफॉर्म

NASSCOM की COVID-19 टेक्नोलॉजी टास्क फोर्स ने एक कोरोना वायरस ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म बनाया है, जिसे कर्नाटक सरकार इस्तेमाल करेगी।

बैंगलोरMay 31, 2020 / 12:54 am

Sanjay Kumar Kareer

नैसकॉम ने कर्नाटक के लिए लॉन्च किया COVID-19 टेक प्लेटफॉर्म

नैसकॉम ने कर्नाटक के लिए लॉन्च किया COVID-19 टेक प्लेटफॉर्म

बेंगलूरु. कर्नाटक सरकार कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने की हर संभव कोशिश कर रही है। आईटी इंडस्ट्री बॉडी नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विसेज कंपनीज (NASSCOM) की COVID-19 टेक्नोलॉजी टास्क फोर्स ने एक कोरोना वायरस ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म बनाया है, जिसे कर्नाटक सरकार इस्तेमाल करेगी।
टास्क फोर्स के एक पार्ट को लॉन्च करके NASSCOM ने सरकार को पहला डैशबोर्ड दिया है और आने वाले सप्ताह में इसे और भी बढ़ाया जाएगा। इस टेक प्लेटफॉर्म पर सरकार को राज्य में जिला अनुसार कोविड के मामलों में वृद्धि, 24 घंटों में कितने मामले सामने आए, परीक्षण सारांश- कोविड टेस्ट सारांश+ दरें, संक्रमण के स्रोत को समझने के लिए श्रेणी के अनुसार टेस्ट, अस्पताल की क्षमता- जिला द्वारा कितने बिस्तर इस्तेमाल किए गए हैं और कितने उपलब्ध हैं इसका विवरण मिलेगा।
इस प्लेटफॉर्म के जरिए कर्नाटक सरकार को इस बात को जानने में आसानी होगी कि किस जिले में कितने कोरोना के संक्रमण सामने आए और किन जिलों में कोरोना के और बेड की आवश्यकता है। इतना ही इसके जरिए सरकार कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए प्लानिंग भी बनाएगी।
कर्नाटक से पहले नैसकॉम ने तमिलनाडु सरकार के लिए एक COVID डैशबोर्ड लॉन्च किया था। नैस्कॉम टास्क फोर्स टीम में इंटेल इंडिया, फ्रैक्टल एनालिटिक्स, माइक्रोसॉफ्ट इंडिया, एडब्ल्यूएस, माइंडट्री, एसएपी लैब्स इंडिया, इंफोसिस, एक्सेंचर, विप्रो, स्प्रिंकलर और अन्य ऐसी ही कंपनियां शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो