गैस सिलिंडर को चूल्हे से जोडऩे में की लापरवाही, रिसाव से लगी आग तीन की मौत

गैस सिलिंडर को चूल्हे से जोडऩे में की लापरवाही, रिसाव से लगी आग तीन की मौत

Santosh Kumar Pandey | Publish: Apr, 17 2019 08:58:56 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

बाणसवाड़ी पुलिस क्षेत्र में मंगलवार रात एक मकान में रसोई गैस रिसाव के बाद आग लगने से ३ लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। बाणसवाड़ी थाने में मामला दर्ज किया गया है।

बेंगलूरु. बाणसवाड़ी पुलिस क्षेत्र में मंगलवार रात एक मकान में रसोई गैस रिसाव के बाद आग लगने से ३ लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। बाणसवाड़ी थाने में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार मरने वालों की पहचान बिहार के संजीव (१७), संजय (३५) और रामू (२३) के तौर पर की गई है। चौथे व्यक्ति निरंजन (२७) की स्थिति चिंताजनक बताई गई है। बताया गया है कि चारों विभिन्न कंपनियों में काम करते थे और यहां जानकीराम लेआउट में एक किराये के मकान में रहते थे।

बताया गया है कि उन्होंने मंगवलार शाम काम से लौटने के बाद नया गैस सिलिंडर चूल्हे से लगाया था। चारों ने इसके बाद बाहर जाकर होटल में भोजन किया। वापस लौटने के बाद जैसे ही उन्होंने बिजली का लट्टू जलाया, घर में धमाके के साथ आग लग गई। आग की चपेट में आकर चारों गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया गया है कि बुधवार सुबह संजीव, संजय और रामू ने दम तोड़ दिया बकि निरंजन की स्थिति चिंताजनक बताई गई है।

पुलिस को आरंभिक जांच से पता चला है कि सिलिंडर को सही तरीके से चूल्हे के साथ नहीं जोड़ा गया था। इसके अलावा रेगुलेटर भी बंद नहीं किया गया। इसी कारण सिलिंडर से गैस रिस कर पूरे घर में फैल गई। जैसे ही वे लोग घर लौटे और लाइट ऑन करने के लिए बटन दबाया, तो पूरे घर में आग लग गई और धमाके से मकान की छत भी उड़ गई।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned