scriptवरुणा में नहीं होगी सिद्धू और येड्डि के बेटे की जंग | now no electoral fight between siddu and yeddi son in varuna | Patrika News
बैंगलोर

वरुणा में नहीं होगी सिद्धू और येड्डि के बेटे की जंग

भाजपा ने विजयेंद्र को टिकट देने से किया मना येड्डि बोले, किसी कार्यकर्ता को उतारेंगे

बैंगलोरApr 23, 2018 / 08:38 pm

कुमार जीवेन्द्र झा

b y vijyendra
बेंगलूरु. मैसूरु जिले की वरुणा सीट पर विधानसभा चुनाव में अब मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के बेटे डॉ यतींद्र और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येड्डियूरप्पा के छोटे बेटे बी आई विजयेंद्र के बीच मुकाबला नहीं होगा। भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष येड्डियूरप्पा के बेटे को वरुणा से टिकट देने से इनकार कर दिया है। इस बीच, येड्डियूरप्पा ने भी कहा कि पार्टी वरुणा से किसी कार्यकर्ता को उतारेगी। हालांकि, मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन है लेकिन सोमवार शाम तक भाजपा ने वरुणा और बादामी सहित ४ सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं।
नाराज कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज
मैसूरु जिले के नंजनगुड़ के पास पार्टी के कार्यक्रम में येड्डियूरप्पा ने कहा कि उनका बेटा विजयेंद्र चुनाव नहीं लड़ेगा। येड्डियूरप्पा ने कहा कि विजयेंद्र आज नामांकन पत्र दाखिल नहीं करेंगे। अब पार्टी यहां से किसी कार्यकर्ता को टिकट देगी और वह नामांकन पत्र भरेगा। येड्डियूरप्पा की इस घोषणा का कार्यक्रम में मौजूद कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और विजयेंद्र को ही टिकट देने की मांग की। कार्यकर्ताओं को शंात कराने की कोशिश करते हुए येड्डियूरप्पा ने कहा कि आलाकमान का फैसला ही अंतिम है और वे लोग पार्टी के उम्मीदवार का समर्थन करें। हालांकि, कार्यकर्ताओं का विरोध जारी रहा और येड्डियूरप्पा के वहां से जाने के बाद गुस्साए कार्यकर्ता मंच पर चढ़ गए और कुर्सियां व फर्नीचर तोड़ दिया। नाराज कार्यकर्ताओं ने विजयेंद्र और दूसरे नेताओं की कारें रोकने की कोशिश भी। हालात को संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक आलाकमान ने विजयेंद्र को इस आधार पर टिकट देने से मना कर दिया कि इससे परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगेगा। येड्डियूरप्पा के बड़े बेटे राघवेंद्र अभी शिकारीपुर से विधायक हैं लेकिन इस बार पार्टी ने यहां से येड्डियूरप्पा को टिकट दिया है। येड्डियूरप्पा अभी शिवमोगा से लोकसभा के सदस्य हैं। येड्डियूरप्पा जो सीट छोड़ेंगे वहां से राघवेंद्र को टिकट दिया जाना है। पार्टी के कुछ नेताओं ने ऐसे में विजयेंद्र को टिकट देने का विरोध किया है।
गौरतलब है कि पार्टी आलाकमान से टिकट को लेकर सकारात्मक संदेश मिलने के कारण विजयेंद्र एक पखवाड़े से वरुणा में जनसंपर्क अभियान चला रहे थे। विजयेंद्र को गुरुवार को ही नामांकन पत्र दाखिल करना था लेकिन ऐन वक्त पर उन्हें आलाकमान से प्रतीक्षा करने के लिए कहा गया। इसके बाद विजयेंद्र को सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करना था लेकिन पार्टी आलाकमान से टिकट नहीं मिलने का संकेत मिलने के कारण येड्डियूरप्पा ने बेटे के चुनाव नहीं लडऩे की घोषणा कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो