scriptMysore : अब चिड़ियाघर हो गया महंगा ! | Now the Mysore zoo Become expensive | Patrika News
बैंगलोर

Mysore : अब चिड़ियाघर हो गया महंगा !

महंगाई के कारण entrance fees में वृद्धि
वन्यजीवों का रखरखाव और Employees का वेतन पड़ रहा है भारी
Gujarat से आने वाले पांच Asian lion भी हैं कारण

बैंगलोरJun 27, 2019 / 12:27 am

Rajendra Vyas

Mysore Zoo

Mysore Zoo: अब चिड़ियाघर हो गया महंगा !

बेंगलूरु. वन्यजीवों का रखरखाव और employees का वेतन अब मैसूरु चिडिय़ाघर पर भारी पड़ रहा है। ऊपर से पशु विनिमय कार्यक्रम के तहत Gujarat के जूनागढ़ स्थित सक्करबाग प्राणी संग्रहालय से दो शेर और दो शेरनी भी Zoo पहुंचने वाले हैं। इनके लिए अतिरिक्त कर्मचारियों की appointment भी होनी है। ऐसे में चिडिय़ाघर administration ने entrance fees बढ़ा दी है। लोगों के लिए चिडिय़ाघर घूमना महंगा पड़ रहा है।
सोमवार से शुक्रवार तक वयस्कों को जहां प्रति टिकट 60 रुपए का भुगतान करना पड़ता था, वहीं अब 80 रुपए देने पड़ रहे हैं। जबकि शनिवार और रविवार के लिए वयस्कों को 80 रुपए की जगह 100 रुपए का भुगतान करना पड़ रहा है। सोमवार से शुक्रवार तक बच्चों से 30 की जगह 40 रुपए और शनिवार व रविवार को 40 की जगह 50 रुपए वसूले जा रहे हैं।
चिडिय़ाघर के Executive Director अजीत कुलकर्णी ने बताया कि Governing Council की इजाजत के बाद नई दरें लागू की गई हैं। उन्होंने कहा कि साल दर साल वन्यजीवों का Maintenance महंगा पड़ रहा है। कर्मचारियों के वेतन में भी इजाफा होता है। गुजरात के Junagadh स्थित सक्करबाग प्राणी संग्रहालय से two lions और two lionesses चिडिय़ाघर पहुंचेंगे। इनकी देखभाल के लिए विशेष तौर पर प्रशिक्षित कर्मचारियों की Appointment होनी है। एक वर्ष में यह दूसरी वृद्धि है। गत वर्ष जून में भी प्रवेश शुल्क में वृद्धि हुई थी तब लोगों ने नाराजगी जताई थी।

Home / Bangalore / Mysore : अब चिड़ियाघर हो गया महंगा !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो