scriptकांग्रेस में सभी समुदायों को साथ में लेकर चलने की क्षमता | Only Congress can do social justice | Patrika News
बैंगलोर

कांग्रेस में सभी समुदायों को साथ में लेकर चलने की क्षमता

अगले सप्ताह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसीआई) के अध्यक्ष पद की कमान सौंपे जाने की संभावना है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक राज्य के प्रभावी वोक्कलिगा तथा लिंगायत समुदाय के संतुलन के लिए वोक्कलिगा डीके शिवकुमार के साथ लिंगायत समुदाय के नेता विधायक तथा पूर्व मंत्री एमबी पाटिल के केपीसीसीआई का कार्यकारी अध्यक्ष पद का दायित्व सौंपे जाने की संभावना है।

बैंगलोरFeb 15, 2020 / 08:55 pm

Sanjay Kulkarni

कांग्रेस में सभी समुदायों को साथ में लेकर चलने की क्षमता

कांग्रेस में सभी समुदायों को साथ में लेकर चलने की क्षमता

बेंगलूर. अगले सप्ताह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसीआई) के अध्यक्ष पद की कमान सौंपे जाने की संभावना है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक राज्य के प्रभावी वोक्कलिगा तथा लिंगायत समुदाय के संतुलन के लिए वोक्कलिगा डीके शिवकुमार के साथ लिंगायत समुदाय के नेता विधायक तथा पूर्व मंत्री एमबी पाटिल के केपीसीसीआई का कार्यकारी अध्यक्ष पद का दायित्व सौंपे जाने की संभावना है।
इसके अलावा पार्टी के पिछड़े तथा दलित समुदाय के नेताओं को भी केपीसीसीआई में प्रमुख दायित्व सौंपा जा सकता है। पिछड़े वर्ग के नेता पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तथा कांग्रेस विधायक दल के अध्यक्ष पद पर भी बरकरार रखा जा सकता है। ऐसे फैसलों के माध्यम से पार्टी आलाकमान ने पूराने कांग्रेसी तथा नए कांग्रेसियों की कई मांगों को स्वीकृत करते हुए इन दोनों खेमों को खुश रखने का प्रयास किया है।
सूत्रों के अनुसार पार्टी चाहती है कि राज्य की राजनीति में निर्णायक वोक्कलिगा, लिंगायत तथा पिछड़े समुदाय पार्टी के साथ रहें। इसलिए इन समुदाय के नेताओं को पार्टी में महत्वपूर्ण पद दिए जा सकते हैं।

Hindi News/ Bangalore / कांग्रेस में सभी समुदायों को साथ में लेकर चलने की क्षमता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो