scriptएक-दूसरे के असंतुष्टों को लुभाने में जुटी पार्टियां | Parties wooing dissatisfied with each other | Patrika News
बैंगलोर

एक-दूसरे के असंतुष्टों को लुभाने में जुटी पार्टियां

विधानसभा चुनाव की घोषण के साथ ही नेताओं के पाला बदलने का खेल तेज हो गया।

बैंगलोरApr 03, 2018 / 06:24 am

शंकर शर्मा

  karnataka Assembly elections 2018

बेंगलूरु. विधानसभा चुनाव की घोषण के साथ ही नेताओं के पाला बदलने का खेल तेज हो गया। अब राजनीतिक दल एक-दूसरे के असंतुष्टों को अपने पाले में लाने के लिए जोड़-तोड़ में जुटे हैं। कांग्रेस ने अफजलपुर के विधायक मालिकय्या गुत्तेदार की भरपाई के लिए भाजपा के नेता रहे पूर्व विधायक एम वाई पाटिल को तोडऩे में सफल रही तो जनता दल (ध) ने चामराजपेट के विधायक जमीर अहमद खान की भरपाई के लिए कांग्रेस के नेता रहे अल्ताफ खान को तोड़ लिया। जमीर हाल में कांग्रेस में शामिल हुए थे।


अल्ताफ जद (ध) में शामिल
कांग्रेस नेता अल्ताफ खान सोमवार को अपने समर्थकों के साथ जनता दल (ध)में शामिल हो गए। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच.डी. देवेगौड़ा ने अल्ताफ को पार्टी का ध्वज देकर स्वागत किया। खान को चामराजपेट से पूर्व विधायक जमीर अहमद खान के खिलाफ उतारने का निश्चय किया है। जमीर हाल ही में जद (ध) छोड़ कर कांग्रेस में गए थे। कांग्रेस ने उन्हें चामराजपेट सीट से टिकट देने का निर्णय किया हैं।

अल्ताफ के आने से पार्टी मजबूत हुई
जनता दल (ध) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा ने कहा कि अल्ताफ खान के जनता दल (ध) में शामिल होने से नए युग की शुरूआत हुई है। वे चामराजपेट सीट पर जमीर अहमद के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। इस क्षेत्र के सभी समुदायों के लोग जमीर से खासे नाराज हैं लिहाजा वे इस बार अल्ताफ को समर्थन देंगे और बेंगलूरु में पार्टी के लिए नई शक्ति का उदय होगा।

उन्होंने कहा कि सिद्धरामय्या के प्रोत्साहन देने के कारण पार्टी के साथ पूर्व विधायकों ने हमारे साथ खूब खेल खेला है और चामराजपेट के लोग जमीर अहमद को मौका देने के कारण अनेक संकटों का सामना कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि जनता दल (ध) की तरफ से राज्यसभा के चुनाव में बी.एम. फारुख जैसे मुस्लिम उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारा गया लेकिन उनको बलि का बकरा बना दिया गया।

उन्होंने अल्ताफ खान व उनके समर्थकों के कांग्रेस छोडक़र उनकी पार्टी में शामिल होने पर खुशी प्रकट करते हुए कहा कि अल्ताफ किसी जाति या धर्म विशेष के नेता नहीं हैं बल्कि उन्होंने चामराजपेट क्षेत्र में सभी समुदायों का विश्वास हासिल कर रखा है। अल्ताफ खान ने कहा कि जमीर अहमद ने क्षेत्र के लिए कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि उनके पास अखंड श्रीनिवासमूर्ति के घोटालों के सबूत भी हैं।

उन्होंने दावा किया कि वे इस बार चामराजपेट से चुनाव जीतकर जद (ध) की सरकार में मंत्री बनेंगे। कांग्रेस पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि वे पिछले 28 साल से बूथ स्तर पर कांग्रेस के लिए काम कर रहे थे। लेकिन पार्टी ने उनको आगे बढऩे का अवसर नहीं दिया।

Home / Bangalore / एक-दूसरे के असंतुष्टों को लुभाने में जुटी पार्टियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो