मोदी के 'शब्द' खोखले, वादे झूठे : राहुल

पिछले आईने में देखकर देश चला रहे मोदी
बल्लारी से फूंका कांग्रेस अध्यक्ष ने विस चुनाव प्रचार का बिगुल

होसपेट (बल्लारी). कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अधूरे चुनावी वादों को लेकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि मोदी की कथनी और करनी में अंतर है।
अपने चार दिवसीय प्रदेश दौरे के पहले दिन होसपेट से पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि मोदी के सपने और वादे झूठे हैं और उनके 'शब्द' खोखल हैं। राहुल ने कहा कि जो आपसे झूठे वादे करते हैं, आपको झूठे सपने दिखाते हैं, उन पर भरोसा करके आपको कोई फायदा नहीं होगा। कांग्रेस पार्टी जो कहती है वह करके दिखाती है। मोदी के शब्द खोखले हैं, वो जो कहते हैं वो करते नहीं हैं। चाहे रोजगार का मामला हो या भ्रष्टाचार और कालेधन का, मोदी सरकार किसी भी वादे पर खरी नहीं उतरी। मोदी पर तंज करते हुए राहुल ने कहा कि चुनाव से पहले मोदी और भाजपा ने हर किसी के खाते में 15 लाख रुपए देने की बात कही थी लेकिन किसी के खाते में एक रुपया भी नहीं आया। मोदी ने दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था लेकिन जब संसद में पूछा जाता है तो सरकार कहा कि हर २४ घंटे में हम ४५० युवाओं को रोजगार मुहैया करा रहे हैं। राहुल ने कहा कि संसद में इतने लंबे भाषण के दौरान भी मोदी ने पिछले सप्ताह संसद में डेढ़ घंटे भाषण दिया जबकि उसमें ना तो भविष्य के बारे में कुछ और ना ही युवाओं के लिए रोजगार अथवा किसानों की मदद के बारे में कुछ बोले। उन्होंने अपने एक घंटे सिर्फ कांग्रेस पार्टी और अतीत को लेकर उसे कोसने में खर्च कर दिया। राहुल देश प्रधानमंत्री से भविष्य के बारे में सुनना चाहता है।
राहुल ने कहा कि लोगों को समझना होगा कि उन्हें सिर्फ वादे करने वालों पर भरोसा करना है अथवा काम करने वालों पर। राहुल ने कहा कि कांग्रेस जो कहती है वो करती है। यूपीए सरकार ने सभी वादे पूरे किए थे। राहुल ने कहा कि कांगे्रस ने हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र को विशेष दर्जा देने का वादा किया था और यूपीए की सरकार ने इसे संविधान संशोधन कर पूरा किया। पहले इस क्षेत्र को सिर्फ ३५० करोड़ रुपए मिलता था लेकिन आज ४ हजार करोड़ रुपए का अनुदान मिलता है।
अतीत नहीं, भविष्य की ओर देखें मोदी
राहुल ने बार-बार कांग्रेस को कोसने के लिए मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि अतीत में झांकने बजाय हमें भविष्य की ओर देखना चाहिए तभी हम आगे बढ़ पाएंगे। पीछे देखते हुए हम आगे नहीं बढ़ सकते हैं। राहुल ने कहा कि मोदी पिछले आईने से पीछे की तरफ देखकर देश चला रहे हैं जिससे बड़ा हादसा हो सकता है। प्रधानमंत्री को देश की गाड़ी पिछले आईने में देखने के बजाय सामने देखकर चलानी चाहिए। राहुल गांधी ने मोदी से सवाल किया कि बड़े नोटों के विमौद्रीकरण और गलत तरीके से लागू किए गए जीएसटी से क्या हासिल हुआ। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने केवल उच्च व्यापार वर्ग को फायदा पहुंचाया है और मोदी सरकार की नीतियों से जमीनी स्तर पर कोई भी लाभान्वित नहीं हुआ है। मोदी के गब्बर सिंह टैक्स का खामियाजा छोटे कारोबारियों को भुगतना पड़ रहा है।

BJP Congress Narendra Modi
Show More
कुमार जीवेन्द्र झा Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned