scriptचुनाव की तिथि घोषित होते ही राजनीतिक हलचल तेज | Political stirred as soon as election date is declared | Patrika News
बैंगलोर

चुनाव की तिथि घोषित होते ही राजनीतिक हलचल तेज

विधानसभा चुनाव की तिथियां घोषित होते ही जिले भर में राजनीतिक हलचल तेज हो गई हैं।

बैंगलोरApr 01, 2018 / 12:09 am

शंकर शर्मा

विधानसभा चुनाव

शिवमोग्गा. विधानसभा चुनाव की तिथियां घोषित होते ही जिले भर में राजनीतिक हलचल तेज हो गई हैं। जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में प्रमुख राजनीतिक पार्टियों से किन-किन को चुनाव मैदान में उतारा जाएगा इस विषय पर चर्चा चल रही है। पहले से ही ज.द. (ध) पार्टी की ओर से सात क्षेत्रों में चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा चुके हैं। भा.ज.पा. व कांग्रेस पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित करना अभी शेष है। कुछ चुनावी क्षेत्रों से पार्टी के उम्मीदवारों के नाम सुनिश्चित किए जा चुके हैं आधिकारिक तौर पर नाम घोषित होना बाकी है।


कुछ क्षेत्रों में कांग्रेस व भा.ज.पा. के टिकटों की मांग बढ़ चुकी है। चुनावी अखाड़े में किसे उतारा जाएगा इस बारे में उत्सुकता बनी हुई है। आम सहमति से उम्मीदवारों का चयन वरिष्ठों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। टिकट किसे मिलेगा? कौन विद्रोही होगा? कौनसा दल बदलेगा जैसे कई मुद्दों पर चर्चा हो रही है।

शिमोगा शहरी क्षेत्र से ज.द. (ध) के जिलाध्यक्ष निरंजन चुनावी मैदान में उतरेंगे। भा.ज.पा. व कांग्रेस के टिकट के की संख्या काफी बड़ी है। वर्तमान विधायक के.बी. प्रसन्नकुमार सहित भद्रा जलग्रह प्राधिकरण के अध्यक्ष सुंदरेश, युवा कांग्रेस के नेता के. रंगनाथ, पूर्व विधायक एच.एम. शेखरप्पा के नेतृत्व में ११ जनों ने टिकट की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। इधर, भा.ज.पा. का टिकट पाने का प्रयास विधान परिषद के विपक्षी नेता के.एस. ईश्वरप्पा, पार्टी के जिलाध्यक्ष एस.रुद्रेगौड़ा, ए.पी.एम.सी. अध्यक्ष एस.एस. ज्योतिप्रकाश कर रहे हैं। के.एस.ईश्वरप्पा तथा एस.रुद्रेगौडा के बीच टिकट को लेकर सीधे तौर पर प्रतिस्पर्धा दिखाई दे रही है।

अंबरीश ने जयंती से की मुलाकात
बेंगलूरु. कांग्रेस विधायक अंबरीश ने शुक्रवार को कन्नड़ फिल्म अभिनेत्री जयंती से अस्पताल जाकर मुलाकात की और उनके सवास्थ्य की जानकारी ली। मुलाकात के बाद उन्होंने बताया कि जयंती की सेहत में काफी सुधार है। अंबरीश ने मजाकिया अंदाज में जयंती की तरह खुद को भी स्वस्थ बताया। अस्पताल के डॉ. के.एस. सतीश ने बताया कि जयंती को अब वेंटीलेटर की जरूरत नहीं पड़ेगी। वे चिकित्सकों की निगरानी में हैं। गौरतलब है कि सांस की समस्या के चलते जयंती को सोमवार को अस्पताल में भर्ती किया गया था। वे क्रोनिक दमे की मरीज हैं।

Home / Bangalore / चुनाव की तिथि घोषित होते ही राजनीतिक हलचल तेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो