scriptअब इस पार्टी के साथ जुड़े प्रशांत किशोर, जगी जीत की उम्मीद | Prashant Kishore now associated with this party, hopes of winning | Patrika News
बैंगलोर

अब इस पार्टी के साथ जुड़े प्रशांत किशोर, जगी जीत की उम्मीद

राजनीति के चाणक्य के रूप में मशहूर प्रशांत किशोर (Prashant kishor) अब पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की राजनीति को चमकाएंगे। जद-एस (JD-s)के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री (HD Kumarswamy) कुमारस्वामी ने कहा कि जद-एस अब प्रशांत किशोर के साथ जुड़ गया है।

बैंगलोरFeb 26, 2020 / 03:41 pm

Santosh kumar Pandey

अब इस पार्टी के साथ जुड़े प्रशांत किशोर, जगी जीत की उम्मीद

अब इस पार्टी के साथ जुड़े प्रशांत किशोर, जगी जीत की उम्मीद


बेंगलूरु. राजनीति के चाणक्य के रूप में मशहूर प्रशांत किशोर अब पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की राजनीति को चमकाएंगे। जद-एस के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि जद-एस अब प्रशांत किशोर के साथ जुड़ गया है। प्रशांत किशोर हमारी मदद करने के लिए मान गए हैं। अब वही हमारे लिए चुनावी रणनीति तैयार करेंगे। इस नए राजनीतिक घटनाक्रम से उत्साहित कुमारस्वामी ने कहा कि हम अपने बल पर 2023 में सत्ता में लौटेंगे।
मालूम हो कि कुमारस्वामी ने प्रशांत किशोर से कई बार मुलाकात में उनसे चुनावी रणनीति बनाने का अनुरोध किया था।
मालूम हो कि कभी राज्य की राजनीति में गहरी पैठ और दखल रखनेवाली जद-एस को पिछले विधानसभा चुनाव में कुल 225 में से 37 सीटें मिलीं थीं। जडबकि २०१९ के लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार हुई और वह एकमात्र सीट पर जीत का स्वाद चख पाई थी।
विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में जेडीएस ने कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार बनाई थी, जिसके मुख्यमंत्री कुमारस्वामी थे।

प्रशांत किशोर की कंपनी ने 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में जेडीयू-आरजेडी गठबंधन के लिए भी रणनीति बनाई थी। इसके अलावा साल 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के लिए यूपी और पंजाब में चुनावी रणनीति तैयार की थी, लेकिन सिर्फ पंजाब में ही कांग्रेस को कामयाबी मिल पाई। प्रशांत किशोर ने 2019 के चुनावों के लिए आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी की पार्टी के लिए चुनावी रणनीति तैयार की थी।

Home / Bangalore / अब इस पार्टी के साथ जुड़े प्रशांत किशोर, जगी जीत की उम्मीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो