जन्माष्टमी पर गो महोत्सव की तैयारियां अंतिम चरण में

जन्माष्टमी पर गो महोत्सव की तैयारियां अंतिम चरण में

Ram Naresh Gautam | Publish: Sep, 02 2018 04:22:58 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

प्रकाश माली देंगे प्रस्तुतियां

मैसूरु. पिंजरापोल सोसायटी की ओर से गोशाला परिसर में सोमवार व मंगलवार को कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के उपलक्ष गो महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। आयोजन की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। महोत्सव के संयोजक हंसराज पगारिया ने बताया कि समस्त प्रवासी समाज संस्थाओं को आमंत्रण दिया गया है।

साथ ही क्षेत्रीय संस्थाओं एवं विशिष्ट लोगों को भी आमंत्रित किया गया है। पिंजरापोल सोसायटी के पदाधिकारी तैयारियों में जुटे हैं। विशाल पंडाल का निर्माण किया गया है। शनिवार को केआर डिविजन के एसीपी लिंगप्पा तथा एसीपी धर्मप्पा ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। महोत्सव के तहत सोमवार नवग्रह शान्ति हवन एवं रात्रि जागरण कार्यक्रम होंगे। बालोतरा राजस्थान के प्रकाश माली एंड पार्टी गौ महिमा पर विशेष प्रस्तुति देंगे। मंगलवार को पंडाल में भगवान कृष्ण एवं गो माता का दरबार सजाया जाएगा। गो पूजन एवं महाआरती का कार्यक्रम होंगे। इसके बाद अतिथियों के सम्मान होगा।

मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी रणजीतमल कानूंगा, आदिनाथ जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक संघ के सचिव प्रकाशचंद राठौड़, राघवन, बीएस रविकुमार, भागीरथ गुप्ता आदि भाग लेंगे। अध्यक्ष उम्मेदराज सिंघवी एवं सचिव महावीरचंद सांखला, कोषाध्यक्ष महेन्द्रकुमार लोढ़ा, विनोद बांकलिवाल, हीराचंद कांगटानी, उगमराज रुणवाल, नरेन्द्र मालाणी आदि ने एसीपी को व्यवस्थाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम के कूपन के माध्यम से दान लिए जा रहे हैं।


फ्रीडम पार्क में मनेगी जन्माष्टमी
इस्कॉन शेषाद्रिपुरम की ओर से तैयारियां जोरों पर
बेंगलूरु. इस्कॉन शेषाद्रिपुरम की ओर से फ्रीडम पार्क में कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी। देश-विदेश से भक्त उपस्थित होंगे। श्रीकृष्ण का अभिषेक एवं 56 भोग कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र होंगे। सायं 5 बजे से प्रारम्भ होने वाले कार्यक्रम में विदेश से आए कलाकारों द्वारा भक्तिमय नृत्य नाटिका का प्रस्तुती दी जाएगी। हरि कथा कार्यक्रम में भगवान की रोचक तथा शिक्षाप्रद लीलाओं का वर्णन होगा। सभी आगंतुकों के लिए अभिषेक के दर्शन की व्यवस्था गयी है।

 

बलेपेट आईमाता मंदिर में मनेगी जन्माष्टमी
बेंगलूरु. सीरवी समाज ट्रस्ट कर्नाटक की ओर से सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव संत अचलाराम महाराज के सान्निध्य में हर्षोल्लास से मनाई जाएगी। समाज के सचिव ओमप्रकाश बर्फा ने बताया कि बलेपेट स्थित आईमाता मंदिर में महिला मंडल द्वारा सत्संग का कार्यक्रम सायं 6 बजे से होगा। इसके बाद रात्रि 11.30 बजे मटका फोड़ कार्यक्रम होगा। सांस्कृतिक समिति एवं सेवा संघ के सदस्य व्यवस्थाओं में लगे हैं।

Ad Block is Banned