scriptकैंसर के समय रहते निदान के लिए ग्रामीण क्षेत्रों को प्राथमिकता | Priority given to rural areas for timely diagnosis of cancer | Patrika News
बैंगलोर

कैंसर के समय रहते निदान के लिए ग्रामीण क्षेत्रों को प्राथमिकता

‘कैंसर के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए हाथ मिलाएं’ नारे के तहत आयोजित पांच किलोमीटर के इस पदयात्रा में विद्यार्थियों सहित हजारों लोग शामिल हुए

बैंगलोरFeb 05, 2024 / 05:07 pm

Nikhil Kumar

कैंसर के समय रहते निदान के लिए ग्रामीण क्षेत्रों को प्राथमिकता

कैंसर के समय रहते निदान के लिए ग्रामीण क्षेत्रों को प्राथमिकता

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री दिनेश गुंडूराव ने कहा कि शुरुआती चरण में कैंसर का पता लगाने के लिए अधिक जांच की जरूरत है, खासकर ग्रामीण इलाकों में। सरकार इसे प्राथमिकता दे रही है।

वे रविवार को विश्व कैंसर दिवस के हिस्से के रूप में कंठीरवा स्टेडियम से आयोजित ‘कैन वॉक’ कैंसर जागरूकता पदयात्रा में हिस्सा लेने के बाद संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नियमित व्यायाम और पौष्टिक आहार सहित स्वस्थ जीवनशैली अपनाकर कैंसर के खतरे को कम किया जा सकता है। कैंसर का शीघ्र पता लगने से बहुमूल्य जिंदगियां बचाई जा सकती हैं। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग कार्यक्रम आयोजित कर रहा है।

‘कैंसर के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए हाथ मिलाएं’ नारे के तहत आयोजित पांच किलोमीटर के इस पदयात्रा में विद्यार्थियों सहित हजारों लोग शामिल हुए। स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त रणदीप डी. और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के प्रदेश निदेशक नवीन भट ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

Hindi News/ Bangalore / कैंसर के समय रहते निदान के लिए ग्रामीण क्षेत्रों को प्राथमिकता

ट्रेंडिंग वीडियो