scriptकन्नड़ नहीं बोलने के फरमान पर जांच के आदेश | Private school in dock over diktat to students against Kannada | Patrika News
बैंगलोर

कन्नड़ नहीं बोलने के फरमान पर जांच के आदेश

स्कूल परिसर में छात्रों को कन्नड़ बोलने की दी गई थी हिदायत

बैंगलोरFeb 17, 2020 / 09:29 am

Rajeev Mishra

कन्नड़ नहीं बोलने के फरमान पर जांच के आदेश

कन्नड़ नहीं बोलने के फरमान पर जांच के आदेश

बेंगलूरु.
शहर के एक निजी विद्यालय ने अपने विद्यार्थियों को कन्नड़ में बातचीत नहीं करने का कथित फरमान जारी कर विवादों में घिर गया है। कर्नाटक सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
यहां चन्नसंद्रा के इंटरनेशनल स्कूल ने विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों के लिए विद्यालय परिसर में कन्नड़ में बातें नहीं करने का हाल ही में कथित रूप से आदेश जारी किया था। उसने चेतावनी दी कि कन्नड़ भाषा में बातचीत करते हुए पाए जाने पर विद्यार्थियों पर शुरू में 50 रूपए जुर्माना लगाया जाएगा और बाद में जुर्माना दोगुना हो जाएगा।
कुछ अभिभावकों ने यह मामला राज्य के प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार के संज्ञान में लाया। अभिभावकों ने उन्हें इस आदेश की प्रतियां सौंपी और उन्हें राज्य की भाषा का विद्यालय प्रबंधन द्वारा कथित रूप से अपमान किए जाने से उन्हें अवगत कराया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंत्री ने अपने विभाग के प्रधान सचिव को इस मामले की जांच कराने और कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने के लिए पत्र लिखा है।

Home / Bangalore / कन्नड़ नहीं बोलने के फरमान पर जांच के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो