डीके के समर्थकों ने दिखाई ताकत, चौंकी सरकार

Santosh Kumar Pandey | Updated: 11 Sep 2019, 07:49:45 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

Protest in bangalore against DK Shivkumar's arrest, Congress and Vokkaliga organisations show there strength and support to DK Shivkumar, कई जगहों पर घंटों यातायात जाम रहने से लोग हुए परेशान

बेंगलूरु. पूर्वमंत्री डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को वोक्कालिगा संगठनों के नेतृत्व में बुधवार सुबह एक विशाल रैली निकाली गई। रैली को कांग्रेस ने अपना परोक्ष समर्थन दिया। प्रदर्शनकारियों ने राज्यपाल को ज्ञापन देकर डीके शिवकुमार को रिहा करने की मांग की।

बसवनगुड़ी स्थित नेशनल कॉलेज मैदान से फ्रीडम पार्क तक रैली निकाली गई, जिससे सड़कों पर यातायात जाम हो गया।फ्रीडम पार्क में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता, जनप्रततिनिधि और विभिन्न वोक्कालिगा संगठनों के पदाधिकारियों ने केंद्र सरकार और केंद्रीय जांच एजेंसियों की कड़ी निंदा की। इस रैली और प्रदर्शन को मिले अपार जनसमर्थन को देख कर प्रशासन और सरकारी गलियारों में बेचैनी का माहौल बताया जा रहा है। जानकारों का कहना है कि सरकार ने रैली को इतने बड़े पैमाने पर स्वत:स्फूर्त समर्थन मिलने की उम्मीद नहीं की थी।

उन्होंने केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए कहा कि एजेंसियों के जरिए विपक्षी के जनप्रतिनिधियों को डरा धमका कर भाजपा में शामिल होने पर मजबूर किया जा रहा है। राज्यों में गैर भाजपा सरकारें गिराने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। भाजपा चाहती है कि देश में केवल भाजपा का ही राज चले।

उन्होंने कहा कि अगर केन्द्र सरकार के खिलाफ सच बोला जाता है तो गिरफ्तारी निश्चित है। एक तरह से भारत में डर का माहौल पैदा किया जा रहा है। कांग्रेस के कई युवा नेता राष्ट्र स्तर पर पहचान बना रहे हैं, उन पर झूठे आरोप लगाकर गिरफ्तार किया जा रहा है। शिवकुमार का जितना उत्पीडऩ किया जाएगा, वे उतने ही मजबूत होंगे। शिवकुमार को डरने या भयभीत होने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस और वोक्कालिगा संगठन उनके साथ है।

इससे पहले कांग्रेस के कई नेता व कार्यकर्ता तथा विभिन्न वोक्कालिगा संगठनों कार्यकर्ता नेशनल कॉलेज मैदान में एकत्र हुए। रैली ग्यारह बजे शुरू हुई, जो पीएमके रोड, वाणी विलास रोड, डयागनाल रोड, सज्जन राव सर्कल, मिनर्वा सर्कल, जेसी रोड, शिवाजी जंक्शन, टाउन हाल, एनआर जंक्शन, पुलिस कॉर्नर, केंपेगौड़ा रोड, मैसूरु बैंक सर्कल, पैलेस रोड, वाई. रामचन्द्र रोड, कनकदास सर्कल और कालिदास रोड होते हुए फ्रीडम पार्क पहुंची।

डीके के समर्थकों ने दिखाई ताकत, चौंकी सरकार

रैली मार्ग के दोनों ओर दुकानों और व्यापार प्रतिष्ठान बंद

रैली मेंं कार्यकर्ताओं ने शिवकुमार, कैफे काफी डे के संस्थापक सिद्धार्थ, पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और अन्य वोक्कालिगा नेताओं की तस्वीरें और पोस्टरथाम रखे थे। कुछ कार्यकर्ता डीके शिवकुमार का मास्क पहने थे। प्रदर्शनकारियों ने वोक्कालिगाओं से तमाम मतभेद भुलाकर एकजुट होने का आह्वान करने वाले नारे लगाए।
रैली मार्ग के दोनों ओर दुकानों और व्यापार प्रतिष्ठान बंद रहे। कोलार, रामनगर, बेंगलूरु ग्रामीण, मंड्या, मैसूरु, कोडग़ू, चामराज नगर, चिकबल्लापुर समेत १२ जिलों से कार्यकर्ता पहुंचे। कई जिलों से वाहनों में भर कर कार्यकर्ता आए, इससे यातायात जाम की स्थिति रही। हर जगह पुलिस का कड़ा बंदोबस्त रहा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned