राहुल गांधी ने शारदम्बा मंदिर में की विशेष पूजा

राहुल गांधी ने शारदम्बा मंदिर में की विशेष पूजा

Sanjay Kumar Kareer | Updated: 21 Mar 2018, 08:34:36 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

राहुल ने ऐतिहासिक मंदिर की परिक्रमा की और मठ प्रमुख भारती तीर्थ स्वामी के दर्शन करने पैदल चल कर गए

बेंगलूरु. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को चिक्कमगलूरु जिले के शृंगेरी शारदा मठ स्थित शारदम्बा मंदिर में विशेष पूजा की। मंदिर में प्रवेश से पहले उन्होंने शंकर अतिथिगृह में वस्त्र बदले और धोती, शॉल ओढ़ी।

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी के.सी. वेणुगोपाल, मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या, केपीसीसी अध्यक्ष जी. परमेश्वर तथा वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने भी मंदिर में दर्शन, पूजन किया। राहुल ने इस ऐतिहासिक मंदिर की परिक्रमा की और वहां से मठ प्रमुख भारती तीर्थ स्वामी के दर्शनों के लिए पैदल ही पुल से होकर आगे बढ़े।

बीच में उन्होंने तुंगभद्रा नदी में मछलियों को आहार दिया और वहां से सीधे स्वामी के दर्शन के लिए निकल पड़े। भारती तीर्थ स्वामी के साथ बातचीत करने और उनसे आशीर्वाद लेने के बाद राहुल गांधी राजीव गांधी संस्कृत पाठशाला में पहुंचे और वहां पर पढऩे वाले बच्चों के साथ संवाद कार्यक्रम में भाग लिया।

इस अवसर पर राहुल गांधी ने कहा कि भारत एक धर्म निरपेक्ष राष्ट्र है। लेकिन आज नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार लोगों के बीच द्वेष पैदा करके अशांति उत्पन्न तकने का काम कर रही है। परिश्रम करने वाले हाथों में रोजगार देने के बजाय मौजूदा सरकार पूंजीपतियों के हित साधने का काम कर रही है। गरीबों, दलितों को भुलाकर केवल झूठा प्रचार करने में ही चार साल बिता चुके हैं।

उन्होंने कहा कि संस्कृत पाठशाला के छोटे-छोटे बच्चों से उन्होंने जब यह सवाल पूछा कि धर्म क्या है तो उन्होंने जवाब दिया कि सत्यमेव जयते। इतने छोटे-छोटे बच्चों को भी सच्चाई की अहमियत मालूम है, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री जहां जाते हैं केवल झूठ ही बोलते हैं।

राहुल ने कहा कि उनकी दादी इंदिरा गांधी व राजीव गांधी शारदा मठ के भक्त रहे हैं। इस स्थान पर आकर दर्शन लाभ से मुझे खुशी का अनुभव हो रहा है। शंकराचार्य द्वारा स्थापित इस पुण्य क्षेत्र में आकर गहरा सुकून मिला है। चिकमगलूरु जिले ने ही मेरी दादी इंदिरा गांधी को राजनीतिक पुनर्जन्म दिया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned