scriptराजस्थान पत्रिका को सर्वश्रेष्ठ हिन्दी समाचार पत्र अवार्ड | Rajsthan Patrika get BEST HINDI NEWSPAPER AWARD 2018 | Patrika News
बैंगलोर

राजस्थान पत्रिका को सर्वश्रेष्ठ हिन्दी समाचार पत्र अवार्ड

काउंसिल फॉर मीडिया एंड ब्रॉउकास्टिंग (सीएमएसबी) की ओर से समारोह आयोजित

बैंगलोरDec 19, 2018 / 08:33 pm

कुमार जीवेन्द्र झा

Bengaluru award

राजस्थान पत्रिका को सर्वश्रेष्ठ हिन्दी समाचार पत्र अवार्ड

बेंगलूरु. काउंसिल फॉर मीडिया एंड ब्रॉउकास्टिंग (सीएमएसबी) की ओर से आयोजित समारोह में राजस्थान पत्रिका को सर्वश्रेष्ठ हिन्दी समाचार पत्र का राष्ट्रीय अवार्ड रविवार शाम यहां प्रदान किया गया। राजस्थान पत्रिका के प्रतिनिधि के तौर पर बेंगलूरु संस्करण के स्थानीय सम्पादक राजेन्द्र शेखर व्यास ने यह अवार्ड प्राप्त किया। सीएमएसबी की ओर से यहां विजयनगर के कासिया के सभागार में पुरस्कार वितरण का आयोजन किया गया था। सम्मान स्वरूप प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह व शॉल ओढ़ाकर व्यास का सम्मान किया गया।
इस अवसर पर व्यास ने कहा कि राजस्थान पत्रिका की स्थापना बहुआयामी व्यक्तित्व श्रद्धेय कर्पूरचंद कुलिश ने वर्ष १९५६ में की थी। कुलिशजी का हिन्दी से बेहद लगाव था और वे हिन्दी को गैर हिन्दी भाषी क्षेत्रों में भी लोकप्रिय बनाना चाहते थे। अपने इसी ध्येय को लेकर उन्होंने २६ जनवरी १९९६ को बेंगलूरु संस्करण की स्थापना की थी, जिसने उत्तर और दक्षिण के बीच सेतु का काम किया। आज राजस्थान पत्रिका के बेंगलूरु संस्करण को २२ वर्ष हो रहे हैं। इस अवधि में राजस्थान पत्रिका ने यहां विविध आयाम स्थापित किए हैं। हिन्दी भाषियों और कर्नाटक के आमजन में विश्वास कायम किया। राजस्थान पत्रिका न केवल समाचारों बल्कि सामाजिक सरोकारों के माध्यम से आमजन के बीच अपनी पैठ बना चुका है। उन्होंने पत्रिका प्रतिनिधि के तौर पर राजस्थान पत्रिका समूह के प्रधान सम्पादक गुलाबजी कोठारी एवं समूह प्रबंध निदेशक नीहार कोठारी और सिद्धार्थ कोठारी की ओर से आयोजक संस्था सीएमएसबी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर कन्नड़ और अंग्रेजी के अखबारों और टीवी चैनलों को भी अलग-अलग श्रेणियों में पुरस्कृत किया गया।

Home / Bangalore / राजस्थान पत्रिका को सर्वश्रेष्ठ हिन्दी समाचार पत्र अवार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो