माल लदान बढ़ाने पर हुआ चिंतन

बेंगलूरु रेल मंडल ने बनाई बिजनेस डवलपमेंट यूनिट

By: Yogesh Sharma

Published: 13 Jul 2020, 10:20 PM IST

बेंगलूरु. दक्षिण पश्चिम रेलवे के बेंगलूरु रेल मंडल की बिजनेस डवलपमेंट यूनिट (बीडीयू) ने अपने माल ग्राहकों के साथ सोमवार को मंडल कार्यालय के कॉफ्रेंस हॉल में एक बैठक की। बैठक में मंडल रेल प्रबंधक अशोक कुमार वर्मा, बीडीयू के संयोजक अखिल एम.शास्त्री के साथ अर्थात वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ. ए.एन.कृष्णा रेड्डी, वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक मुकेश कुमार और वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता जयंत रामचंद्रन शामिल थे।
मंडल के ग्राहक प्रतिनिधियों में मैसर्स कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (कॉनकोर), टीवीएस लॉजिस्टिक्स, टीसीआई लॉजिस्टिक्स, नंदिनी ट्रेडर्स (नेलमंगला से प्याज एक्सपोर्टर्स), इलाइट एंड वाइकिंग (सेट्टिहल्ली से ग्रेनाइट लोडर) पुयवस्त मैरीटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, डिस्ट्रीब्यूशन लॉजिस्टिक्स इंडिया लिमिटेड भी उपस्थित थे।
मंडल रेल प्रबंधक अशोककुमार वर्मा ने कहा कि इस तरह की बैठक नियमित रूप से माल ग्राहकों के साथ आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे थोक माल परिवहन में रेलवे की बाजार हिस्सेदारी बढ़ेगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि मंडल माल लदान को बढ़ाने के लिए प्रयास करेगा। उन्होंने बताया कि जून, 2020 में 19 एनएमजी रैक लोड किए गए थे। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले महीनों में और अच्छा प्रदर्शन किया जाएगा। अधिकांश माल ग्राहकों ने कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर मांग में कमी आई है और उम्मीद है कि आने वाले समय में इसमें वृद्धि होगी। माल परिवहन को बढ़ाने और व्यापार करने में आसानी के लिए, दक्षिण पश्चिम रेलवे के बेंगलूरु डिवीजन ने रेलवे बोर्ड के निर्देशों के अनुसार, हाल ही एक बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट (बीडीयू) की स्थापना की है। इस बहु-अनुशासनात्मक इकाई का फोकस भारतीय रेलवे द्वारा किए गए माल ढुलाई को दोगुना करना होगा। वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अखिल एम. शास्त्री यूनिट के संयोजक होंगे। यूनिट में इसके सदस्य के रूप में वाणिज्यिक, मैकेनिकल और लेखा विभागों के अधिकारी भी हैं।

Yogesh Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned