परमेश्वर के खिलाफ बगावत के सुर बुलंद

परमेश्वर के खिलाफ बगावत के सुर बुलंद

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Aug, 17 2018 01:42:38 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

दो -दों जिलों का प्रभार होने से दूसरे नेता नाराज

रामलिंगा रेड्डी को बेंगलूरु का प्रभारी मंत्री बनाने की मांग

बेंगलूरु. कांग्रेस के कई नेताओं ने उप मुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर को बेंगलूरु सहित दो जिलों का प्रभारी बनाने के खिलाफ पार्टी में असंतोष के स्वर उठने लगे हैं। पार्टी के कई विधायकों परमेश्वर को बेंगलूरु जिले के प्रभार से मुक्त करने और पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी को मंत्रीमंडल में लेकर बेंगलूरु का प्रभारी बनाने की मांग उठाई है।

आषाढ़ मास खत्म होते ही कांग्रेस में मंत्रिमंडल में शामिल करने और विभिन्न बोर्ड और निगमों का चेयरमैन बनाने की मांग को लेकर गतिविधियां फिर तेज हो गई हैं। पूर्व मंत्री व विधायक रामलिंगा रेड्डी ने मंगलवार रात बेंगलूरु के विधायकों के लिए एक डिनर पार्टी रखी। पार्टी में पहुंचे विधायकों ने उप मुख्यमंत्री डॉ.जी.परमेश्वर को बेंगलूरु के प्रभारी मंत्री के पद से हटाने की मांग की है। विधायकों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को संदेश भेज कर रामलिंगा रेड्डी को बेंगलूरु का प्रभारी मंत्री बनाने का मांग की है।

रेड्डी की डिनर पार्टी में पहुंचे यशवंतपुर के विधायक एसटी सोमशेखर और केआरपुरम के विधायक बैरती बसवराज ने कहा कि परमेश्वर को तुमकूरु और बेंगलूरु जिलों का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। परमेश्वर दो घोड़ों पर सवारी नहीं कर सकते क्योंकि उन्हें बेंगलूरु की समस्याओं की कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने बेंगलूरु की समस्याओं को लेकर केवल दो बार बैठक की थी। इसके बाद कुछ नहीं हुआ।
उन्‍होंने कहा कि परमेश्वर को केवल गृह विभाग का पद संभालें तो काफी है। उनका कहना था कि रामलिंगा रेड्डी बेंगलूरु के विधायक हैं और उन्हें स्थिति की अच्छी जानकारी है। उन्हें पांच बार बेंगलूरु के प्रभारी मंत्री के तौर पर काम करने का अनुभव है। विधायकों ने चेताया कि अगर रेड्डी को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया तो कई विधायक बगावत पर उतर सकते हैं।

उधर, हाल ही में अपने बीदर दौरे के समय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कई विधायकों से मिलने से इनकार कर दिया था। जिससें विधायकों में आक्रोश है। बताया गया है कि शीघ्र ही विधायकों का एक प्रतिनिधि मंडल नई दिल्ली जाकर राहुल गांधी से मुलाकात करेगा और अपनी मांगें रखेगा। डिनर पार्टी में विधायक आर.रोशन बेग, एन.ए.हैरिस, बैरती सुरेश, सौम्या रेड्डी, महापौर संपतराज और अन्य कई पार्षदों ने भी भाग लिया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned