scriptभूकम्प की अफवाह ने मचाई खलबली, डरे लोग | Rumor of earthquake created panic, scared people | Patrika News
बैंगलोर

भूकम्प की अफवाह ने मचाई खलबली, डरे लोग

ऐतिहासिक नगरी हम्पी में दहशत

बैंगलोरJun 05, 2020 / 02:52 pm

Santosh kumar Pandey

भूकम्प की अफवाह ने मचाई खलबली, डरे लोग

भूकम्प की अफवाह ने मचाई खलबली, डरे लोग

बेंगलूरु. कोरोना महामारी के कहर के बीच शुक्रवार तड़के भूकम्प के झटकों की अफवाह ने हम्पी में दहशत फैला दी। भूकम्प आने की अफवाह के चलते लोग डर गए और और घर से बाहर निकल आए। भूकम्प का भय कई घंटों तक लोगों के दिलों में रहा और ऐतिहासिक शहर में भूकम्प की ही चर्चा रही। यहां तक कहा गया कि रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.0 रही।
हालांकि, इस तरह की खबरें तब अफवाह साबित हुईं जब कुछ घंटों के बाद कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (ksndmc) ने हम्पी में किसी भी झटके की रिकॉर्डिंग से इनकार किया।

केएसएनडीएमसी के वैज्ञानिक अधिकारी जगदीश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि केएसएनडीएमसी भूकंप निगरानी स्टेशनों के नेटवर्क में कोई भूकंप की घटना दर्ज नहीं की गई। उन्होंने बताया कि यह कंप्यूटर सॉफ्टवेयर द्वारा दिया गया गलत अलार्म था।
बता दें कि लगभग इसी समय झारखंड के जमशेदपुर में भूकम्प आने की खबर है जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.7 आंकी गई है।

राज्य में बढ़ रहा कोरोना का कहर
बता दें कि राज्य में कोरोना महामारी का कहर बढ़ता जा रहा है। पिछले तीन दिनों में राज्य में कुल 912 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई हो चुकी है। गुरुवार को 257 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुधवार को राज्य में कुल 267, जबकि मंगलवार को 388 मरीज मिले थे।
गुरुवार को संक्रमित मिले 257 व्यक्तियों में सर्वाधिक 92 उडुपी जिले में मिले हैं। यहां बुधवार को 62 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

Home / Bangalore / भूकम्प की अफवाह ने मचाई खलबली, डरे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो