scriptअभी मरा नहीं बिन लादेन! 5 बीवियों के साथ बहामस में रह रहा है ओसामा  | Former CIA employee Edward Snowden claims Osama Bin Laden Is Still Alive | Patrika News
71 Years 71 Stories

अभी मरा नहीं बिन लादेन! 5 बीवियों के साथ बहामस में रह रहा है ओसामा 

अमेरिकन इंटेलिजेंस एजेंसी सीआईए के पूर्व कर्मचारी एडवर्ड स्नोडेन ने खुलासा किया है कि  अलकायदा का सरगना ओसामा बिन लादेन जिंदा है और बहामस में रह रहा है। 

बैंगलोरFeb 08, 2016 / 02:02 pm

अमेरिकन इंटेलिजेंस एजेंसी सीआईए के पूर्व कर्मचारी एडवर्ड स्नोडेन ने खुलासा किया है कि अलकायदा का सरगना ओसामा बिन लादेन जिंदा है और बहामस में रह रहा है। बता दें कि अमेरिका ने यह दावा किया था साल 2011 में सील कमांडो ऑपरेशन में लादेन मारा गया था। 

हर महीने लादेन को CIA से मिलते हैं एक लाख डॉलर
मॉस्को ट्रिब्यून को दिए अपने इंटरव्यू में स्नोडेन ने कहा कि उसके पास लादेन के जिंदा होने के सबूत है। उन्होंने कहा कि मेरे पास सबूत है कि लादेन सीआई के पेरोल पर रह रहा है और उसे हर महीने करीब एक लाख डॉलर मिलते हैं। यह अमाउंट कुछ बिजनेसों और ऑर्गेनाइजेशन की के द्वारा उसके नसाउ के बैंक अकाउंट जमा किए जाते हैं। 


5 पत्नियों और बच्चों के साथ रह रहा है ओसामा
स्नोडेन ने कहा कि फिलहाल मुझे लादेन के ठिकाने का पता नहीं है लेकिन साल 2013 में लादेन अपनी 5 पत्नियों और कई बच्चों के साथ एक शांत विला में रहता था। बता दें कि इससे पहले भी लादेन की मौत को लेकर स्नोडेन दावा कर चुके हैं। उनका कहना है सीआईए लादेन की मौत पर झूठ बोल रही है। उनका दावा है कि ओसामा और उसके परिवार बहामस की किसी सीक्रेट लोकेशन में रखा गया है। 


पाकिस्तान के साथ मिलकर गढ़ी लादेन की मौत की कहानी 
रिपोर्ट में स्नोडेन ने कहा कि लादेन सीआईए का सबसे मोस्ट वॉन्टेड ऑपरेटिव रहा है। वो उसे कैसे मार सकती है। उसने (सीआईए) पाकिस्तान की सीक्रेट सर्विसेज के साथ मिलकर लादेन की झूठी मौत की कहानी गढ़ी है और वह अभी भी उनके कवर में है। स्नोडेन के मुताबिक बिना दाढ़ी और मिलिट्री जैकेट के लादेन को कोई नहीं पहचान सकता। उन्होंने कहा कि लादेन के जिंदा होने के सबूत वह अपनी किताब में पेश करेंगे। 


कौन है एडवर्ड स्नोडेन?
नेशनल सिक्युरिटी एजेंसी के पूर्व कॉन्ट्रैक्टर एडवर्ड स्नोडेन पर ‘सरकारी संपत्ति की चोरी’, ‘राष्ट्रीय रक्षा सूचना के अनधिकृत संचार’ और ‘जान-बूझकर खुफ़िया सूचना का संचार’ का आरोप है। एडवर्ड स्नोडेन 2013 में अमेरिका से रूस भागे थे। स्नोडेन ने इंटेलिजेंस एजेंसियों के 1.7 मिलियन सीक्रेट डॉक्युमेंट्स चोरी कर मीडिया के जरिए पब्लिक कर चुके हैं। स्नोडेन जिनेवा में अंडरकवर रहकर सीआईए के लिए भी काम कर चुके हैं।


2011 में क्या हुआ था?
गौरतलब है कि 11 मई 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी नेवी सील टीम सिक्स ने मौत के घाट उतार दिया था। सीआईए की ओर से बिन लादेन के बारे में मिली जानकारी के बाद कहा गया कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के आदेश पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था।




Home / 71 Years 71 Stories / अभी मरा नहीं बिन लादेन! 5 बीवियों के साथ बहामस में रह रहा है ओसामा 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो